पाकिस्तान: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर खाना बना रहे थे यात्री, विस्फोट से 65 लोगों की मौत

पाकिस्तान: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर खाना बना रहे थे यात्री, विस्फोट से 65 लोगों की मौतनईदिल्ली: पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में गुरुवार सुबह भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. इस आगजनी में अब तक 46 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 42 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. हालांकि, अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ट्रेन में आग कैसे लगी. 

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई. यह आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का मौका भी नहीं मिल पाया.

बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त यात्री ट्रेन में सो रहे थे. आग की चपेट में आने के कारण अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 42 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. यहां आपको बता दें कि जलने के कारण शवों की पहचान नहीं की जा पा रही है. 

जानकारी के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है. यहां आपको बता दें कि ट्रेन की 3 बोगियों में 200 से अधिक यात्री मौजूद थे और आग लगने के कारण ट्रेन की तीनों बोगियां जल गईं. एक रेलवे अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि ट्रेन में कोई यात्री अपने साथ स्टोव और तेल लेकर सफर कर रहे थे. जिसमें विस्फोट होने के कारण यह हादसा हुआ है. जानकारी के अनुसार यात्री ट्रेन में उस वक्त नाश्ता बना रहे थे जब यह विस्फोट हुआ.  

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*