हैदराबाद : महिला डॉक्‍टर के गैंगरेप-हत्‍या के आरोपियों को तुरंत फांसी देने की लोगों ने की मांग, वकील नहीं लड़ेंगे केस

हैदराबाद : महिला डॉक्‍टर के गैंगरेप-हत्‍या के आरोपियों को तुरंत फांसी देने की लोगों ने की मांग, वकील नहीं लड़ेंगे केसहैदराबाद : (Hyderabad Veterinary Doctor Gang Rape murder Case) 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों का केस कोई भी वकील नहीं लड़ेगा. स्‍थानीय वकीलों ने फैसला किया है कि चारों आरोपियों को किसी भी वकील द्वारा कानूनी सहायता प्रदान नहीं की जाएगी. आज आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा.

अदालत में पेशी से पहले चारों आरोपियों को शादनगर पुलिस स्‍टेशन में रखा गया है. इस घटना से नाराज लोग शनिवार सुबह बड़ी तादात में पुलिस स्‍टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्‍होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और उन्‍होंने आरोपियों को तुरंत फांसी दिए जाने की मांग की. प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी करते रहे. प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया. 

महबूबनगर जिला बार एसोसिएशन ने इस घटना की कड़ी निंदा की और अपनी बिरादरी से आरोपियों की मदद नहीं करने के लिए कहा है.

उल्‍लेखनीय है कि साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को चार संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था. हिरासत में लिए गए लोगों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं. पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया.

बाहरी इलाके शमशाबाद में टोंडुपल्ली टोल प्लाजा के पास युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. उसके शव को 25 किलोमीटर दूर ले जाकर रंगा रेड्डी जिले के चटनपल्ली पुल पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया.

इस घटना ने राज्यभर के लोगों को स्तब्ध कर दिया है. चौतरफा निंदा के अलावा लोगों ने इस जघन्य अपराध के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन भी किया. उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया.

तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने शुक्रवार को इस घटना की निंदा करते हुए मामले की व्यक्तिगत निगरानी करने का वादा किया. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे रामाराव ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिले. 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*