जम्‍मू-कश्‍मीर में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, पहली बार देशभर से मंगाए गए आवेदन

जम्‍मू-कश्‍मीर में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, पहली बार देशभर से मंगाए गए आवेदनजम्मू: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद देशभर के नौजवानों के लिए वहां नौकरी का पहला विज्ञापन सामने आया है. जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया द्वारा 33 गैर राजपत्रित पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन निकाला गया है. विज्ञापन के मुताबिक इन पदों के लिए जम्मू कश्मीर, लद्दाख और देश के अन्य हिस्सा से भी इच्छुक आवदेक आवेदन कर सकते हैं. खबर है कि इन 33 गैर राजपत्रित पदों में से 17 पद ओएम कैटगरी के लिए हैं. 

ओपन मेरिट कैटगरी के इन 17 पदों पर जम्मू कश्मीर से बाहर के आवेदकों को भी चुना जा सकता है.

बता दें कि इसी साल अगस्त महीने में जम्मू कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि राज्य में अगले 2-3 महीनों के भीतर 50 हजार नौकरियों की भर्ती की जाएगी. मलिक ने कहा था कि हम आज यह घोषणा करते हैं कि जम्मू कश्मीर प्रशासन में 50 हजार नई नौकरियां निकाली जाएंगी. हम युवाओं से अपील करते हैं कि वे पूरे जोश के साथ इसमें शामिल हों. अगले 2-3 महीने में हम भर्तियां कर लेंगे. 

उन्होंने कहा था कि धीरे-धीरे पाबंदियों में छूट दी जाएंगी. राज्यपाल ने कहा कि कुछ लोग जम्मू कश्मीर को लेकर झूठ फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है. उन्होंने कहा कि हर कश्मीरी की जान हमारे लिए कीमती है. हमने जान-माल का कोई नुकसान नहीं होने दिया है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*