रेल यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, इस रूट से आने वाली ट्रेनों की टिकट इस टाइम तक नहीं करा सकेंगे बुक

रेल यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, इस रूट से आने वाली ट्रेनों की टिकट इस टाइम तक नहीं करा सकेंगे बुकनईदिल्‍ली: रेल टिकट बुकिंग या रेल यात्रा करने जा रहे लोगों के लिए यह जानकारी जरूरी है, खासकर खासकर उत्तरी क्षेत्र से आने वाली ट्रेनों को लेकर. आज मध्यरात्रि को उत्तरी क्षेत्र से आने वाली ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग नहीं की जाएगी. इस दौरान इन ट्रेनों के लिए इंटरनेट बुकिंग नहीं कराई जा सकेगी. दरअसल, आज मध्‍यरा‍त्रि को इस क्षेत्र से आने वाली ट्रेनों के लिए रेल यात्री आरक्षण सेवाएं 3 घंटे से ज्‍यादा अस्‍थायी रूप से बंद रहेंगी. 

रेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान इंटरनेट बुकिंग बंद नहीं होगी. केवल उत्तरी क्षेत्र से आने वाली ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग नहीं की जाएगी. 139 सामान्य रूप से काम करेगा.

पूर्व में दी गई जानकारी के अनुसार, भारतीय रेल का कहना था कि ऐसा टिकट बुकिंग वेबसाइट और यात्री सुविधाओं के लिए पूरी व्‍यवस्‍था को अपग्रेड करने के मकसद से 3 घंटे का ब्‍लॉक किया जा रहा है. पहले जानकारी दी गई थी कि आवश्यक कार्यों के कारण दिल्ली रेल यात्री आरक्षण की सभी सेवाएं जैसे- आरक्षण गतिविधियां, 139 पर पीआरएस पूछताछ और इंटरनेट बुकिंग सेवाएं आदि कल रात 11.45 से लेकर 12 जनवरी को तड़के 3.10 बजे तक 3 घंटे 25 मिनट के लिए अस्थायी रूप से बंद रहेंगी.

इस अपग्रेडेशन से यात्री सुविधाओं में खासकर इंटरनेट टिकट बुकिंग करने में अधिक सहूलियत होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*