AIR INDIA बेचने के लिए मोदी सरकार ला रही ऐसा ऑफर, खरीदार नहीं कर पाएंगे इनकार

AIR INDIA बेचने के लिए मोदी सरकार ला रही ऐसा ऑफर, खरीदार नहीं कर पाएंगे इनकारनईदिल्ली: एयर इंडिया – Air India  को बेचने के लिए सरकार सभी तरीके अपनाने को तैयार दिख रही है. संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार इस साल हर हाल में सरकारी विमानन कंपनी को बेच देगी. पहली बार केंद्र सरकार की ओर से संकेत मिल रहे हैं कि एयर इंडिया के 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज भी चुका सकती है. ये पहली बार है जब सरकार कंपनी के कर्ज अदा करने पर भी बात कर रही है.

खरीददार के लिए आकर्षक डील बनाना प्राथमिकता
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि सरकार एयर इंडिया की बिक्री को किसी भी खरीददार के लिए आकर्षक बनाना चाहती है. एयर इंडिया के उपर भारी भरकम 60,000 रुपए के कर्ज (Air India Debt) की वजह से ही ज्यादातर कंपनियां इसे खरीदने से कतरा रही है. केंद्र सरकार अब सरकारी विमानन कंपनी के कर्ज को खुद चुकाने पर विचार कर रही है. उम्मीद है कि इस नए कदम के बाद Air India को आसानी से बेचा जा सकेगा.

सरकार को मिल रहे हैं कई खरीदारों के प्रस्ताव
केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरप्रीत के अनुसार पिछले कुछ महीनों में Air India को खरीदने के लिए कई विदेशी और देसी कंपनियों ने इच्छा जाहिर की है. लेकिन कीमतों और सरकारी शर्तों पर बात नहीं बन पा रही है. सरकार का कहना है कि एयर इंडिया पिछले दस सालों से घाटे में चल रही है. रोजाना Air India को लगभग 26 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*