JNU से अब विज्ञापन में घुसा ‘आजादी’ का नारा, वायरल ‘हमें चाहिए आ…’

JNU से अब विज्ञापन में घुसा 'आजादी' का नारा, वायरल 'हमें चाहिए आ...'नईदिल्ली: पिछले कुछ सालों ने हमारे देश में एक आवाज काफी तेजी से उठी है और वह है ‘हमें चाहिए आजादी… हम लेकर रहेंगे आजादी.’ यह आवाज देश की राजधानी दिल्ली में स्थिति जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से उठी थी, जिसे वहां के ही एक छात्र कन्हैया कुमार ने उठाई थी. अब यह आवाज विज्ञापन तक घुस चुका है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़का बिलकुल कन्हैया कुमार की तरह एक्टिंग करता नजर आ रहा है. यह विज्ञापन यात्रा डॉट कॉम वालों ने बनवाया है. हालांकि यह वीडियो 2016 का है, लेकिन गणतंत्र दिवस से पहले ही एक बार फिर से यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर छा चुका है. 

अपनी सीट चुनने की आजादी
यह विज्ञापन एक लड़के पर केंद्रित है, जिसकी एक्टिंग देखकर यही लग रहा है कि वह कन्हैया कुमार की भूमिका में है. लड़के का बोलने का स्टाइल और माइक पकड़ने का स्टाइल हूबहू कन्हैया कुमार की तरह है. विज्ञापन की शुरुआत एक एयर लाइन से होती है, जहां एक लड़का काउंटर पर जाता है और बोलता है, ‘मैडम एक विंडो सीट दीजिए न प्लीज.’ लेकिन विंडो सीट उने मिलकर नहीं पाता है, तो वह लड़का ‘आजादी’ का नारा लगाना शुरू कर देता है. वह कहता है, ‘भाइयों और बहनों क्या हमें इतनी भी आजादी नहीं है कि हम अपने मर्जी के सीट पर बैठ सकें? अरे हमें चाहिए आजादी.. अरे लेकर रहेंगे आजादी… अपनी सीट चुनने की आजादी… अरे विंडो सीट की आजादी… नो वेटिंग की आजादी… लंबी लाइन से आजादी…’ 

लड़के इन नारे के बाद विज्ञापन में यह कहा जाता है कि ‘मनचाही सीट चाहिए, तो डोंट डू नारेबाजी… जस्ट डू समझदारी.’ वैसे इस विज्ञापन का वीडियो काफी इंटरेस्टिंग है, जिसमें काफी क्रिएटिवी देखने को मिल रही है. एक बार फिर 4 साल पुराना यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छा चुका है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*