कोरोना लॉकडाउन: UP गेट पर बढ़ाया गया पुलिस बल, अब बिना पास के किसी को जाने नहीं दिया जाएगा

कोरोना लॉकडाउन: UP गेट पर बढ़ाया गया पुलिस बल, अब बिना पास के किसी को जाने नहीं दिया जाएगानईदिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी महायुद्ध के बीच चंद लोग लॉकडाउन को फेल करने की साजिश रच रहे हैं. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई गई जिसका नतीजा यह निकला कि शनिवार शाम को हजारों की संख्या में लोग आनंद विहार बस अड्डे पर उमड़ पड़े. लेकिन दोबारा ऐसी विकट स्थिति से बचने के लिए यूपी गेट पर रविवार को पुलिस बल बढ़ा दिया गया.

दिल्ली-यूप बॉर्डर पुलिस ने बैरीकेडिंग कर दी है. अब बिना पास के किसी को भी बॉर्डर पार नहीं करने दिया जाएगा. इसका असर दिखने भी लगा है. आज बॉर्डर पर पलायन करने वाले लोग भी नजर नहीं आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि शनिवार को किसी ने सोशल मीडिया के जरिए ये अफवाह फैलाई थी कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में 24 घंटे की राहत दी गई है ताकि लोग कहीं भी आ जा सकें. इस अफवाह ने सोशल मीडिया पर ऐसा जोर पकड़ा कि देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग अपना बोरिया बिस्तर लिए आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंच गए. देश की राजधानी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं.   

दिल्ली में ITO-विकास मार्ग पर लोगों से बात में ये सामने आया कि टीवी और सोशल मीडिया पर देखकर ये लोग अपने घर जाने के लिए निकले हैं. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर मैसेज चल रहा था कि दो दिन का समय है घर जाने का और सरकार ने बसों का इतंजाम भी कर दिया है. 

लॉकडाउन के दौरान लोगों के जमावड़े की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच जहां हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ को देख पुलिस भी सतके में आ गई. पूरी जानकारी करने पर पुलिस ने लोगों को समझानें की कोशिश की और उनसे घर वापस लौटने की अपील की लेकिन लोग ने पुलिस की किसी भी बात को मानने से साफ इंकार कर दिया.

इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलायन करने वालों से अपील की है कि वह जहां हैं, वहीं रहें. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के 800 ऐसे केंद्र हैं, जहां लोगों को खाना खिलाया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा, “लॉकडाउन का पालन करें और घर छोड़कर न जाएं. हजरत निजामुद्दीन, शकूर बस्ती, आनंद विहार में खाने का इंतजाम किया गया है.”

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*