Lockdown में शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड, मजबूरी में सरकार लेने जा रही है ये फैसला

Lockdown में शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड, मजबूरी में सरकार लेने जा रही है ये फैसलानईदिल्ली: पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है. कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी टला भी नहीं है और ऐसे में शराब नहीं मिलने की वजह से नौ लोग मर चुके हैं. इसकी वजह से स्थानीय सरकार के सामने नई मुसीबत पैदा हो गई है. अब राज्य सरकार अपने मौजूदा नियमों में बदलाव करने जा रही है ताकि शराब आसानी से उपलब्ध कराई जा सके.

नौ लोग कर चुके सुसाइड
समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को शराब नहीं मिल पा रहा है. अब तक केरल में पांच और कर्नाटक में चार लोगों ने शराब नहीं मिलने की वजह सुसाइड कर लिया है. डॉक्टरों का कहना है कि पूरे राज्य में केवल अहम सेवाओं के अलावा सभी दुकानों के बंद होने का सबसे बुरा असर शराबियों पर पड़ा है. 

केरल सरकार ने किया नियमों में बदलाव
लॉकडाउन के बीच सुसाइड की घटनाओं ने केरल सरकार को नियमों में बदलाव करने को मजबूर कर दिया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि कोरोना वायरस से राज्य में सिर्फ एक मौत हुई है जबकि इसके बचाव के दौरान लॉकडाउन में पांच लोगों की मौत हो गई है. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि अब शराब के आदी लोगों के लिए आबकारी विभाग शराब उपलब्ध कराएगी. इसके अलावा राज्य सरकार शराब उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू करेगी.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए ही केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का फैसला किया है. इस दौरान केवल जरुरी सेवाओं के अलावा सभी दुकानें, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*