कोरोना से जंग: PM मोदी को मिला प्रवासी भारतीयों का साथ, इन संगठनों ने जमकर की सराहना

कोरोना से जंग: PM मोदी को मिला प्रवासी भारतीयों का साथ, इन संगठनों ने जमकर की सराहनानईदिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनियाभर के प्रवासी भारतीय संगठनों का समर्थन हासिल हुआ है. प्रवासी भारतीयों ने भारत की कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी एकजुटता जाहिर की है. उन्होंने पीएम की कोशिशों को सराहा है.

न्यूजीलैंड से लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से लेकर यूनाइटेड किंगडम तक, 500 से अधिक प्रवासी भारतीय संगठनों ने कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी की सक्रिय पहल का समर्थन किया है.

दुनियाभर के अलग-अलग देशों में रह रहे प्रवासी भारतीयों के संगठनों ने कोरोना से जंग में खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर दूसरों की मदद करने वालों को सलाम किया है. संगठनों ने कोविड-19 के इस दौर में राज्य और केंद्र सरकार का साथ देने वाले सभी सरकारी, प्राइवेट और सोशल सेक्टर के संगठनों की सराहना भी की है.

प्रवासी संगठनों ने भारत की 130 करोड़ जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशों का पालन करने की भी अपील की है. संगठनों ने अपील करते हुए कहा, ”हम सभी भाइयों और बहनों से परीक्षा की इस घड़ी में विश्वास, मजबूती बनाए रखने की अपील करते हैं. आप प्रधानमंत्री की ओर से जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. इस संकट की घड़ी में हम भागीदार बनते हैं और एक उज्जवल और बेहतर कल के लिए एकजुट होते हैं.”

भारतीय समुदाय कोरोना संकट काल में छात्रों को आवश्यक वस्तुओं, आवास, वीजा संबंधी सहायता, फीस और अन्य शैक्षिक मामलों पर भी सहयोग कर रहा है. तमाम संगठनों ने प्रधानमंत्री मोदी के भारत में कोविड-19 से लड़ते हुए भी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मदद पहुंचाने के प्रयासों की भी तारीफ की है.

ये संगठन आए पीएम मोदी के साथ-
अमेरिका में अमेरिकन तेलुगू एसोसिएशन, अमेरिकन्स फॉर हिंदू, अमेरिकन क्रिकेट एकेडमी, अमेरिकन इंडियन एसोसिएशन, संस्कृति भारती यूएसए आदि संगठनों ने कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया है. इसी तरह पेरिस में एनआरआई पंजाब सभा, बिहार स्पंदन, इंडियन गुजराती कल्चरल एसोसिएशन सहित अन्य देशों के पांच सौ प्रवासी भारतीय संगठनों ने भारत और पीएम मोदी के साथ एकजुटता दिखाई है.
 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*