10 राज्यों में शराब की दुकानें खुलवाने के लिए आगे आया ये संगठन, सरकार को दिया आइडिया

10 राज्यों में शराब की दुकानें खुलवाने के लिए आगे आया ये संगठन, सरकार को दिया आइडियानईदिल्ली: लॉकडाउन के बाद देश में सभी शराब की दुकानें बंद पड़े हैं. पिछले कई दिनों से इन दुकानों को खोलने पर बातचीत हो रही है. केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में इन दुकानों को खोलने पर चर्चाएं भी हुई. इसके बावजूद कामयाबी नहीं मिली. लेकिन अब एक संगठन सामने आया है जिसने देश के 10 राज्यों में शराब की दुकानों को खोलने की मांग की है. संगठन से कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच एक नायाब आइडिया भी सरकार को दिया है.

CIABC आया सामने
शराब निर्माता कंपनियों के संगठन दि कंफेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहल बेवरेज कंपनीज (CIABC) सामने आया है. संगठन ने दस राज्यों में शराब की दुकान खोलने की मांग की है. संगठन से सुझाया है कि इन राज्यों में कई ऐसी जगह है जहां कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. राज्यों से अनुरोध किया गया है कि इन स्थानों की निशानदेही कर यहां शराब की दुकानें दोबारा खोलने की इजाजत देनी चाहिए.

दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों से की मांग
संगठन के एक अधिकारी ने बताया कि हमने राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्णाटक के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है. हमने राज्यों से कहा है कि इन राज्यों के कई जिलों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. ऐसे में इन जिलों में सुरक्षा के सभी उपायों के साथ शराब की दुकान खोलने की इजाजत मिलनी चाहिए. अधिकारी ने बताया कि फिलहाल राज्यों ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

हो रहा है करोड़ों का नुकसान
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से शराब निर्माता कंपनियों को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. देश में सभी शराब की दुकानें बंद हैं. ऐसे में कंपनियों के प्रोडक्ट नहीं बिक रहे हैं. इसी वजह से राज्यों को भी राजस्व का भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. संगठन को उम्मीद है कि जल्द सरकार इस मामले में कदम उठाएगी और शराब की दुकानों को दोबारा खोलने की इजाजत दे देगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*