SBI की नई चेतावनी, इस बार सावधानी नहीं बरती तो हो जाएगा अकाउंट खाली

SBI की नई चेतावनी, इस बार सावधानी नहीं बरती तो हो जाएगा अकाउंट खालीनईदिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक ने ग्राहकों को बताया है कि बहुत जल्द एक साइबर अटैक हो सकता है. अगर ग्राहकों ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक में रखे पैसे गायब हो सकते हैं. 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (CERT-In) ने भारत में एक फिशिंग अटैक की चेतावनी दी है. इस अलर्ट में कहा गया है कि साइबर अपराधी आपको COIVD-19 के फ्री टेस्ट के बारे में ईमेल भेजकर आपसे जानकारी मांगने की कोशिश कर सकते हैं. जिसका गलत इस्तेमाल हो सकता है.

सीबीआई ने भी जारी किया था अलर्ट
देश की खुफिया एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) भी कोरोना संक्रमण से इस घड़ी में साइबर अटैक पर अलर्ट जारी कर चुका है. कुछ समय पहले खतरे को भांपते हुए सीबीआई ने आम लोगों को अलर्ट किया था. CBI ने कोरोना वायरस के नाम पर हो रहे स्कैम पर देश के सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय एजेंसियों को अलर्ट जारी किया था.

CBI ने लोगो को कोरोना से जुड़े अपडेट जानने के लिए डाउनलोडेड ऐप्स के बारे में आगाह किया है. जिनके जरिए यूजर्स को फर्जी लिंक भेजकर हैकर्स बैंकिंग स्कैम और क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स चुरा रहे हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*