B’Day: इंजीनियरिंग छोड़ इस एक्ट्रेस ने मारी थी बॉलीवुड में एंट्री, साउथ में भी किया काम

B'Day: इंजीनियरिंग छोड़ इस एक्ट्रेस ने मारी थी बॉलीवुड में एंट्री, साउथ में भी किया कामनईदिल्ली: बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहीं हैं. कृति का जन्म 27 जुलाई 1990 नई दिल्ली में हुआ था. उनके पिता राहुल सेनन एक सी.ए हैं जबकि उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविधालय में प्रोफसर हैं. कृति खुद भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं. उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बी.टेक किया है.

कृति सेनन ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ की थी. उनकी पहली फिल्म तेलुगू साइकोलॉजिकल थ्रिलर ‘नेनोक्काडाइन’ थी. कृति सेनन को इस फिल्म के लिए तारीफें तो खूब मिली थी लेकिन पहचान नहीं मिल पाई. इसके बाद कृति सेनन टाइगर श्रॉफ के साथ शब्बीर खान की ‘हीरोपंती’ में नजर आईं. ये उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. फिल्म हिट रही और कृति सेनन को अच्छी पहचान मिली. इसके बाद वह बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं. जिनमें ‘दिलवाले’, ‘बरेली की बर्फी’, और ‘लुका छुपी’ आदि शामिल हैं.

वैस तो कृति अपने फिल्मी करियर में ही शाहरुख खान के साथ नजर आ चुकी हैं, मगर वह सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं. फिल्मों से पहले कृति कई टेलीविजन एडवरटाइजमेंट्स में भी नजर आ चुकी हैं. फिल्मों में एंट्री लेने के साथ ही उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीत लिया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की, जिन्हें काफी सराहा गया. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*