योगीराज में ‘लव जेहाद’ करने वालों की खैर नहीं, जल्द आ रहा है सख्त कानून

योगीराज में 'लव जेहाद' करने वालों की खैर नहीं, जल्द आ रहा है सख्त कानूनलखनऊ: योगी सरकार में लव जेहाद करने वालों को अब बख्शा नहीं जाएगा.जल्दी ही सरकार लव जेहाद के खिलाफ सख्त कानून लाने की जा रही है. अब कानून की तरफ एक कदम और आगे बढ़ाते हुए गृह विभाग ने कानून से संबंधित प्रस्ताव विधि विभाग को भेज दिया है.

सीएम योगी ने कहा था ‘इज्जत से खेला तो राम-नाम सत्य होगा’
पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के धर्मांतरण के बाद होने वाले विवाह को लेकर फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा. उन्होंने उपचुनाव के दौरान रैली करते हुए भी साफ कहा था कि नाम और पहचान बदलकर बहन-बेटियं की इज्जत से खेलने सावधान हो जाएं वरना उनका राम नाम सत्य होगा.  

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने क्या कहा था
बता दें कि धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. अदालत ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एक याची मुस्लिम तो दूसरा हिंदू है. लड़की ने 29 जून 2020 को हिंदू धर्म स्वीकार किया .

यूपी में लव जेहाद नेटवर्क की तरह कर रहा काम 
आपको बता दें कि हाल के कुछ दिनों में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जेहाद के मामलों ने तूल पकड़ लिया है. यहां पिछले दिनों लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की बातें सामने आई हैं. बीते दिनों कानपुर के बर्रा-6 की युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी. और एक महीने बाद 31 जुलाई को विवाह कर लिया. कोर्ट ने कहा कि रिकार्ड से स्पष्ट है कि शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया गया. हाल ही में ऐसा ही मामला बरेली से भी आया, जिसमें लड़की घर से गायब हो गई फिर वायरल वीडियो में मुस्लिम लड़के से निकाह की बात कही. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*