PM Modi ने किया Atal Bihari Vajpayee पर किताब का विमोचन, संसद में दी श्रद्धांजलि

PM Modi ने किया Atal Bihari Vajpayee पर किताब का विमोचन, संसद में दी श्रद्धांजलिनईदिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदैव अटल स्मारक पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. बता दें कि दिल्ली में सदैव अटल स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

पीएम ने संसद में किताब का किया विमोचन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर संसद भवन पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के द्वारा संसद में दिए गए भाषणों पर छपी एक किताब का विमोचन किया.

पीएम किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे 18 हजार करोड़

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस () के रूप में मनाते हुए भाजपा आज देश में 19 हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम करेगी. केंद्रों पर एक करोड़ किसानों को जुटाने के साथ पांच करोड़ किसानों तक प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पहुंचाने की तैयारी है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 राज्यों के किसानों से संवाद करेंगे. साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 9 करोड़ किसानों को 18,000 करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करेंगे.

पीएम मोदी 12 बजे करेंगे किसानों से संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 बजे किसानों को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय महासचिव और राज्य सभा सांसद अरुण सिंह ने बताया कि देश के 19000 से ज्यादा स्थानों पर भाजपा ये कार्यक्रम करेगी. इन कार्यक्रमों में देश के 1 करोड़ से ज्यादा किसान प्रत्यक्ष हिस्सा लेंगे, जबकि 5 करोड़ किसान प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनकर लाभ उठाएंगे. ये कार्यक्रम सभी विकास खंडों, पंचायतों, सहकारी संस्थानों और मंडियों पर आयोजित होंगे.’

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया. एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा.’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*