भजन सम्राट Narendra Chanchal नहीं रहे, 80 साल की उम्र में हुआ निधन

भजन सम्राट Narendra Chanchal नहीं रहे, 80 साल की उम्र में हुआ निधननईदिल्ली: भजन सम्राट और जगराता में माता के भजन गाने के लिए मशहूर नरेंद्र चंचल का दिल्ली में कल निधन हो गया. अपोलो अस्पताल में उन्होंने अपनी आखिरी सांसे लीं. लम्बी बीमारी की वजह से उनका निधन हुआ है. नरेंद्र चंचल 80 साल के थे.

दो महीने से अस्पताल में थे भर्ती

बढ़ती उम्र के साथ वे काफी कमजोर हो गए थे. पिछले दो महीने से वे अपोलो अस्पताल में भर्ती थे. जानकारी के अनुसार आज दोपहर 12.15 बजे उनका निधन हुआ है. उनके गानों की बात करें तो लोगों को उनके गाने खूब पसंद थे. 

ये थे नरेंद्र चंचल के हिट गाने

‘चलो बुलावा आया है’ और ‘ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा’ जैसे गाने नरेंद्र चंचल की हिट लिस्ट में शामिल थे. इसके अलावा भी उन्होंने कई हिट गाने गाए. हर जगराते और पूजा-पाठ कार्यक्रम में उनका गाना बजाया जाता रहा है. साथ ही कई शोज भी वे करते रहते थे. वे जगरातों में जाकर भी गाना गाते थे. 

अमृतसर के रहने वाले थे नरेंद्र चंचल

बता दें, नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टुबर 1940 को अमृतसर के नमक हांडी में हुआ था. उनका बचपन बहुत ही धार्मक वातावरण में हुआ था. काफी संघर्ष के बाद उन्हें बॉलीवुड में काम मिला. उन्होंने बॉबी, बेनाम और रोटी कपड़ा और मकान जैसी कई फिल्मों में भी गाने गाए थे.

वैष्णों देवी के भक्त थे नरेंद्र चंचल

नरेंद्र चंचल की बायोग्राफी भी आई थी. इसका नाम Midnight Singer है. उन्होंने अपनी बायोग्राफी Midnight Singer में अपने सफर के बारे में सब कुछ लिखा था. नरेंद्र चंचल हर साल 29 दिसंबर को वैष्णों देवी भी जरूर जाया करते थे, लेकिन इस साल वे नहीं जा सके. वहां जाकर वे कार्यक्रम भी करते थे. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*