IND vs AUS: Rahul Dravid के जन्मदिन पर ‘दीवार’ बने अश्विन-हनुमा, ऑस्ट्रेलिया के मनसूबों पर फेरा पानी

IND vs AUS: Rahul Dravid के जन्मदिन पर ‘दीवार’ बने अश्विन-हनुमा, ऑस्ट्रेलिया के मनसूबों पर फेरा पानीनईदिल्ली: टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट में कमाल कर दिया. जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के सपने देख रही थी, वहीं भारतीय टीम के शेरों ने अपने पंजों से मैच नहीं निकलने दिया. मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया मुकाबला ड्रॉ कराने में सफल रही. इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

राहुल द्रविड़ को मिला जन्मदिन का तोहफा

आज टीम इंडिया की ‘दीवार’ राहुल द्रविड़ का बर्थडे है और टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में जो जज्बा दिखाया है उससे ये कहना गलत नहीं होगा कि द्रविड़ को उनके जन्मदिन पर टीम ने शानदार तोहफा दिया. 

जिस तरह राहुल मैच में टीम इंडिया की दीवार बनकर खड़े रहते थे, वैसे ही आज भारत के लिए हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने किया. 

दीवार बने अश्विन-हनुमा

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को मजबूत लक्ष्य दिया था.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 407 रनों का लक्ष्य दिया था. मैच के आखिरी दिन भारत ने शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों के साथ की थी. ऑस्ट्रेलियाई जीत पक्की लग रही थी. ऋषभ पंत (97), चेतेश्वर पुजारा (77) के बीच हुई 148 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर कर दिया.

इन दोनों के काम को हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अंजाम तक पहुंचाया. विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*