आतंकियों के निशाने पर Ajit Doval, जैश के आतंकी ने किया पाकिस्तान के प्लान का खुलासा

आतंकियों के निशाने पर Ajit Doval, जैश के आतंकी ने किया पाकिस्तान के प्लान का खुलासानईदिल्ली: पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकी साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और पड़ोसी देश में बैठे आतंकी हैंडलर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे. इस बात का खुलासा जैश-ए-मोहम्‍मद के एक गिरफ्तार आतंकी ने किया है. जैश का यह ऑपरेटिव 6 फरवरी को दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां से गिरफ्तार किया गया था.

आतंकी ने की थी डोभाल के ऑफिस की रेकी

जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ने बताया है कि उसने पाकिस्‍तानी हैंडलर के कहने पर अजीत डोभाल के ऑफिस की रेकी की थी. रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकी ने दिल्‍ली में सरदार पटेल भवन और अन्य अहम ठिकानों की जासूसी (रेकी) की थी. इस बाद का खुलासा होने पर अजीत डोभाल के ऑफिस और घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पाकिस्‍तानी आतंकियों की हिटलिस्‍ट में डोभाल

पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक में अजीत डोभाल का अहम योगदान था. इसके बाद से ही वह पाकिस्तानी आतंकियों की हिटलिस्ट में रहे हैं.

व्हाट्सऐप के जरिए पाकिस्तान भेजा था वीडियो

गिरफ्तार आतंकी हिदायत-उल्‍लाह-मलिक जैश के फ्रंट ग्रुप ‘लश्‍कर-ए-मुस्‍तफा’ का चीफ है और गिरफ्तारी के वक्‍त उसके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे. पूछताछ में मलिक ने बताया बताया कि वह 24 मई 2019 को फ्लाइट लेकर श्रीनगर से दिल्‍ली आया था और NSA के ऑफिस का वीडियो रिकॉर्ड कर पाकिस्‍तानी हैंडलर को वॉट्सऐप के जरिए भेजा था.

मलिक ने किए कई खुलासे

रिपोर्ट के अनुसार, मलिक ने पूछताछ में अपने बैकग्राउंड के बारे में विस्‍तार से बताया है. उसने बताया कि वह 31 जुलाई 2019 को हिज्‍बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था और जैश के लिए ओवरग्राउंड वर्कर की तरह काम करता था. इसके बाद फरवरी 2020 में जैश का हिस्‍सा बना, लेकिन अगस्त में अपना संगठन बना लिया. मलिक ने पाकिस्तान में अपने कॉन्‍टैक्‍ट्स ने नाम, कोडनेम और फोन नंबर्स भी बताए हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*