Assam Election 2021: जेपी नड्डा ने असम के लिए जारी किया BJP का संकल्प पत्र, जानें 10 बड़ी घोषणाएं

Assam Election 2021: जेपी नड्डा ने असम के लिए जारी किया BJP का संकल्प पत्र, जानें 10 बड़ी घोषणाएंगुवाहाटी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को असम विधान सभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) के लिए घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुवाहाटी में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल पहले असम निष्क्रिय हो गया था और उसने अपनी समस्याओं को हल करने की क्षमता खो दी थी. सर्बानंद सोनवाल और पीएम नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व के तहत अब यह बदल गया है. हम असम के समावेशी विकास को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं.

संकल्प पत्र में 10 वादों को शामिल किया: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, ‘पिछले 5 सालों में हमारा उद्देश्य जाति, माटी और बेटी को सशक्त करना रहा है. संस्कृति की रक्षा, असम की सुरक्षा और समृद्धि के लिए हम प्रतिबद्ध रहे हैं और इसे लेकर हम चले हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमने विकास की गति प्राप्त की है और हम एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार हैं. इन आकांक्षाओं के साथ, हमने संकल्प पत्र में असम के लोगों के लिए 10 वादों को शामिल किया है.’

असम के लिए बीजेपी की 10 बड़ी घोषणाएं

1. जेपी नड्डा ने कहा कि मिशन ब्रह्मपुत्र योजना के तहत बाढ़ की समस्या को रोकने का प्रयास करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से उपाय निकालेंगे.
2. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 30 लाख परिवारों को अरुणोदय प्रोग्राम के तहत हर महीने 3 हजार रुपये देंगे.
3. नड्डा ने कहा कि अवैध अतिक्रमण को हटाएंगे और सभी नामघरों को 2.5 लाख रुपये की सहायता देंगे.
4. जेपी नड्डा ने कहा कि बच्चों की पढाई के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. आठवीं से ऊपर की बालिकाओं को साइकिल देंगे.
5. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि असम के लिए सही एनआरसी (Corrected NRC) के लिए काम करेंगे.
6. जेपी नड्डा ने कहा कि असम के पॉलिटिकल राइट को प्रोटेक्ट करने के लिए हदबंदी (Delimitation) प्रोसेस को आगे बढ़ाएंगे.
7. नड्डा ने कहा कि असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए असम आहार योजना चलाएंगे. इसके लिए माइक्रो और मैक्रो लेवल पर प्लानिंग करेंगे.
8. जेपी नड्डा ने कहा कि हम यूथ को जॉब देंगे. हम असम को देश का सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला प्रदेश बनाएंगे. हम सरकारी क्षेत्र में 2 लाख नौकरियां और 8 लाख निजी कंपनियों में नौकरियां निकालेंगे.
9. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उद्यमियों को बढ़ावा देंगे. अनुकूल वातावरण बनाएंगे और आर्थिक सहायता देंगे.
10. जेपी नड्डा ने कहा कि हम सभी नागरिकों को जमीनी हक देंगे. जिनके पास जमीन नहीं है, उनको हम मलकियत देंगे.

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम (Assam) की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*