Char Dham Yatra Suspended: चार धाम यात्रा पर कोरोना वायरस की मार, उत्तराखंड सरकार ने किया रद्द

देहरादून: देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए अगले महीने शुरू होने वाली चार धाम की यात्रा स्थगित कर दी गई है.

तय तारीख से खुलेंगे चारों धाम के कपाट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को देहरादून में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘महामारी की स्थिति के बीच यात्रा का संचालन संभव नहीं है. चार धाम के नाम से मशहूर चारों हिमालयी धामों के कपाट अपने नियत समय पर ही खुलेंगे, लेकिन वहां केवल तीर्थ पुरोहित ही नियमित पूजा करेंगे.

आम लोगों के लिए बंद रहेगी यात्रा

तीरथ सिंह रावत ने कहा, ‘तेजी से बढ़ रहे कोविड मामलों को देखते हुए चार धाम यात्रा को फिलहाल स्थगित किया जा रहा है. वहां केवल पुजारी ही पूजा पाठ करेंगे और बाकी लोगों के लिए यात्रा बंद रहेगी.’

उत्तराखंड में 24 घंटे में आए 6054 नए मामले

बता दें कि देश के अन्य हिस्सों की तरह उत्तराखंड में भी कोविड-19 मामलों में जबरदस्त वृद्धि हुई है और बुधवार को भी उत्तराखंड में रिकॉर्ड 6054 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 108 लोगों ने महामारी से अपनी जान गंवा दी.

कब खुलेंगे चारों धाम के कपाट

चौदह मई को अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे. रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ के कपाट 17 मई को, जबकि चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ के कपाट 18 मई को खोले जाएंगे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*