Vaccination: CM Kejriwal का बड़ा बयान- Delhi को अभी नहीं मिली Vaccine, सेंटर के बाहर भीड़ न लगाएं

नईदिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों से एक मई से कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लाइन न लगाने की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि दिल्ली (Delhi) को अभी वैक्सीन नहीं मिले हैं.

सीएम केजरीवाल ने की ये अपील

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले एक-दो दिनों में करीब तीन लाख कोविशील्ड वैक्सीन मिलेंगे और 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होगा.

तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में देरी

देशभर में 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान एक मई से शुरू होगा. हालांकि दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों ने कहा है कि वैक्सीन की कमी के कारण वे वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा बिहार, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भी वैक्सीन की कमी सामने आ रही है.

इतनी डोज का दिया गया ऑर्डर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन महीनों में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 67 लाख डोज का ऑर्डर दिया है.

उन्होंने कहा, ‘हमारा उद्देश्य है कि अगर कंपनियां टीकों की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति कर दें तो अगले तीन महीनों में हर किसी को वैक्सीन लगा दिया जाएगा.’ उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वस्त किया कि हर किसी को वैक्सीन लगाया जाएगा.

बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान देश के सभी राज्यों में कुल 3,86,452 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये 1 दिन में अब तक सबसे ज्यादा लोगों के कोरोना संक्रमित होने का नया रिकॉर्ड है. इस दौरान देशभर में 3,498 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो गई.

इनमें से अकेले 395 लोगों की मौत दिल्ली में हुई है. दिल्ली में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 24 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं. वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,159 नए मामले सामने आए और 771 लोगों की मौतें हुई हैं. वहीं गुजरात में 24 घंटों में 180 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*