कश्मीर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर:पुलवामा हमले की साजिश में शामिल लंबू भी मारा गया, मसूद अजहर का रिश्तेदार था

कश्मीर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर:पुलवामा हमले की साजिश में शामिल लंबू भी मारा गया, मसूद अजहर का रिश्तेदार था

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में नागबेरन-तरसर के जंगलों में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया है कि मारे गए आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद का लंबू है जो पाकिस्तान का टॉप मोस्ट आतंकी था।

मोहम्मद इस्माइल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार था। लंबू 2019 में हुए पुलवामा हमले की साजिश में भी शामिल था। वह फियादीन हमले के दिन तक आतंकी आदिल डार के साथ ही रुका हुआ था। आदिल के वायरल वीडियो में लंबू की आवाज भी सुनाई दी थी। बता दें पुलवामा हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे।

पुलिस ने बताया कि नागबेरन-तरसर के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सर्चिंग शुरू की गई थी। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक ये 5 आतंकियों का ग्रुप था। इसमें एक स्थानीय और चार पाकिस्तानी आतंकी थे।

पुलवामा हमले में 350 किलो IED इस्तेमाल हुआ था
14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में CRPF के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। आतंकियों ने हमले के लिए 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल किया था।

पुलवामा हमला कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से लदी गाड़ी CRPF जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी।

पंजाब में 2 पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर
पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर पर BSF ने शुक्रवार रात पाकिस्तान के 2 घुसपैठियों को मार गिराया। BSF के जवानों ने घुसपैठियों को रुकने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने। जैसे ही वे भारतीय सीमा में घुसे जवानों ने उन्हें ढेर कर दिया। इसके साथ ही आसपास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-पुंछ हाइवे पर IED मिला
शोपियां में 14 जगहों पर सुरक्षाबलों की छापेमारी की जा रही है। यह कार्रवाई जम्मू-पुंछ हाईवे पर IED मिलने और टेरर फंडिंग के मामले की जा रही है। आतंकी हिदायत अहमद के शरतपोरा स्थित घर पर भी छापा मारा गया है। उसे पिछले साल जम्मू से गिरफ्तार किया गया था।

बारामूला में ग्रेनेड हमले में 3 जवान घायल
शुक्रवार को बारामूला में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। हमले में CRPF के तीन जवान और एक नागरिक घायल हो गया। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन आतंकियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*