Congress Workers Bus Accident in Punjab : सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस पंजाब रोडवेज की बस से टकराई, 5 की मौत

Congress Workers Bus Accident in Punjab : सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस पंजाब रोडवेज की बस से टकराई, 5 की मौत

मोगा: नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने चंडीगढ़ जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मिनी बस सामने से आ रही पंजाब रोडवेज की बस से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 5 लोगों मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 40 ज्यादा गंभीर घायल हैं। यात्री बस मोगा से अमृतसर जा रही थी। सुबह साढ़े नौ बजे तक चार शव मथुरादास सिविल अस्पताल पहुंच चुके थे, एक शव आभी लाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मोगा से शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे कांग्रेस के कार्यकर्ता मिनी बस के माध्यम से चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी समारोह के लिए जा रहे थे। मिनी बस जनेर के निकट अचानक लिंक रोड से निकलकर हाईवे पर आई तो सामने से मोगा से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की बस के साथ मिनी बस की सीधी भिड़त हो गई।

हादसा इतना भयंकर था कि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों बसों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख पुकार सुनने के बाद आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में मदद के लिए पहुंच गए थे, उन्होंने दोनों बसों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया। हादसे के महज 30-40 मिनट के बाद ही एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई थीं, तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से घायलों को मथुरादास सिविल अस्पताल लाना शुरू कर दिया था। एसएमओ डा. सुखप्रीत बराड़ ने आपात संदेश देकर सभी चिकित्सकों को इमरजेंसी बुला लिया था, अस्पताल की ड्यूटी पर दूसरे विभागों में मौजूद पैरा मेडिकल स्टाफ भी तत्काल इमरजेंसी पहुंचकर घायलों के उपचार में जुट गया था। निजी अस्पताल के चिकित्सकों को सिविल अस्पताल में बुला लिया गया है। दोनों ही बसों में सवार लोग ज्यादा घायल हुए हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जताया दुख

वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मोगा में बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि 3 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने डीसी मोगा को सभी घायलों को तुरंत पूरा इलाज मुहैया कराने और सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिए हैं।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*