सीरियल ब्लास्ट के दो दिन बाद Kabul में भारी गोलीबारी, हर तरफ मची खलबली

सीरियल ब्लास्ट के दो दिन बाद Kabul में भारी गोलीबारी, हर तरफ मची खलबली

काबुल: अफगानिस्तान से इस वक्त की बड़ी खबर ये है काबुल में भारी गोलीबारी हुई है. यहां रुक-रुक कर फायरिंग जारी है. फायरिंग की वजह से लोग दहशत में हैं. अफगानिस्तान में आतंक का खूनी खेल जारी है.

काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका

इस बीच अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर और आतंकी हमले होने की आशंका जताई है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि काबुल एयरपोर्ट के पास से हट जाएं. हालांकि चेतावनी के बाद भी काबुल एयरपोर्ट के बाहर भारी भीड़ जमा है.

अमेरिका ने ISIS-K से लिया बदला

बता दें कि अमेरिका ने काबुल हमले के 36 घंटे के अंदर ISIS-K से अपना बदला ले लिया है. अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना ने बड़ी कार्रवाई की है. काबुल ब्लास्ट के जवाब में अमेरिकी सेना ने नांगरहार प्रांत में ISIS-K के ठिकानों पर हवाई हमले किए. दावा है कि अमेरिकी सेना ने काबुल ब्लास्ट के साजिशकर्ता को भी ढेर कर दिया है.

काबुल धमाके में मौतों की संख्या 200 से पार

काबुल हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जो कहा था उसे पूरा करके दिखाया है. एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट से लोगों को हटने के लिए कहा है. वहीं 26 अगस्त को हुए काबुल सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 200 से ज्यादा हो गई है.

अफगानिस्तान के नांगरहार में अमेरिकी वायुसेना ने ड्रोन से एयर स्ट्राइक कर ISIS खुरासान के ठिकानों को तबाह कर दिया. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन की ओर से इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है. अमेरिकी वायुसेना ने आर्म्ड UAV के जरिए ताबड़तोड़ बम बरसाए और पलक झपकते ही ISIS के आतंकियों को दफन कर दिया.

अमेरिका ने दावा किया है कि एयरस्ट्राइक में काबुल हमले का मास्टरमाइंड मारा गया है. अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने बयान जारी करके कहा कि अमेरिकी सैन्यबलों ने ISIS-K प्लानर के खिलाफ एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया. अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मानवरहित हवाई हमला किया गया. शुरुआती संकेत हैं कि हमने लक्ष्य को मार गिराया है. हमें किसी भी नागरिक के मारे जाने की जानकारी नहीं मिली है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*