2021 Royal Enfield Classic 350 भारत में लॉन्च, कीमत 1.84 लाख रुपये से शुरू

2021 Royal Enfield Classic 350 भारत में लॉन्च, कीमत 1.84 लाख रुपये से शुरू

नईदिल्ली: Royal Enfield Classic 350 को भारत में 1.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। ये एक दमदार मोटरसाइकिल है जिसका लंबे समय से इन्तजार हो रहा था और अब इसे भारत में अपडेटेड फ़ीचर्स के साथ उतार दिया गया है। आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है।

अगर बात करें Classic 350 Halcyon रेंज तो इसकी कीमत 1.93 लाख रुपये है। इसके साथ ही 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत 2.04 लाख रुपये है। अगर बात करें क्लासिक डार्क एडिशन की तो इसकी कीमत 2.11 लाख रुपये है। सेगमेंट की टॉप ऑफ द लाइन क्रोम क्लासिक 350 की कीमत 2.51 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम होंगी।

आपको बता दें कि इन बाइक्स की बुकिंग अधिकृत डीलरशिप पर शुरू की जा चुकी है, ऐसे में ग्राहक आसानी से इन्हें बुक कर सकते हैं। अगर बात करें मुकाबले की तो क्लासिक 350 की टक्कर जावा, होंडा H’ness CB 350 और बेनेली Imperiale 400 से होगी।

इंजन और पावर की बात की जाए तो अपडेटेड क्लासिक 350 में 350cc, एयर-ऑयल कूल्ड मोटर का इस्तेमाल करेगी जो वर्तमान में Meteor 350 में भी ऑफर किया जाता है। यह इंजन 20.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस नेक्स्ट-जेन 350cc मोटर का इस्तेमाल सभी नई 350cc रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के लिए किया जाएगा, जिन्हें आने वाले समय में कंपनी लॉन्च करने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि मौजूदा 350cc इंजन की तुलना में नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 1.1 bhp की ज्यादा पावर जेनरेट करेगी। जबकि टॉर्क में 1 Nm की कमी आई है। हालांकि राइडर्स को इस मोटरसाइकिल को चलाने के दौरान बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। नई क्लासिक 350 के लिए एक और जरूरी बदलाव नया ट्विन डाउनट्यूब स्पाइन फ्रेम है। इसे ‘जे प्लेटफॉर्म’ के रूप में पहले ही मीटियोंर 350 में ऑफर किया जा रहा है।

मोटरसाइकिल को सिंगल और ट्विन-सीट विकल्पों में पेश किया जाएगा। बाइक अपने पुराने डिजाइन को बरकरार रखेगी, जिसमें क्रोम बेजल्स के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड-शेप्ड रियर-व्यू मिरर, एक टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और प्रमुख फ्रंट और रियर फेंडर शामिल हैं। मोटरसाइकिल में नए टेल-लैंप और इंडिकेटर्स और बेहतर कुशनिंग के साथ नई सीट मिलेगी। आपको बता दें नई क्लासिक 350 को 11 रंगों में पेश किया जाएगा। जिसमें क्रोम रेड, क्रोम ब्रॉन्ज़, डार्क स्टील्थ ब्लैक, हैल्सियन ग्रीन, हैल्सियन ब्लैक, हैल्सियन ग्रे, रेडडिच सेज ग्रीन, डेजर्ट सैंड, रेडडिच रेड, डार्क गनमेटल ग्रे और मार्श ग्रे शामिल हैं।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*