थप्पड़ कांड: अवॉर्ड के ही दौरान विल स्मिथ से कही गई ऐसी बात जो उन्‍होंने मानने से किया इनकार

थप्पड़ कांड: अवॉर्ड के ही दौरान विल स्मिथ से कही गई ऐसी बात जो उन्‍होंने मानने से किया इनकार

नईदिल्ली: ‘ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022’ थप्पड़ कांड की वजह से हमेशा के लिए जाना जाएगा. कॉमेडियन क्रिस रॉक के मजाक पर एक्टर विल स्मिथ ने हाथ उठा दिया था, जिसके बाद वो काफी लाइमलाइट में आ गए. इस विवाद के बाद विल स्मिथ के पक्ष और विपक्ष में कई लोग खड़े नजर आए. इन सबके बीच एक खबर यह भी आ रही है कि एक्टर को इस कांड के बाद शो से जाने तक के लिए कह दिया गया था.

अकैडमी ने बाहर जाने को कहा

दिग्गज अभिनेता विल स्मिथ के खिलाफ ऑस्कर एकेडमी ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जिस तरह से ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ मारा था उसके बाद से वह लगातार विवाद में हैं. एकेडमी की ओर से कहा गया था कि विल स्मिथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी. जिसके बाद इस पूरे मामले में विल स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत हो गई है. एकेडमी की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि इस घटना के बाद विल स्मिथ से कार्यक्रम से बाहर जाने के लिए कहा गया था लेकिन विल स्मिथ ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था.

विल स्मिथ ने मांगी माफी

गौर करने वाली बात है कि ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी को लेकर एक मजाक किया था, जिससे विल स्मिथ इतना नाराज हुए कि उन्होंने सबके सामने मंच पर पहुंचकर क्रिस को थप्पड़ जड़ दिया था, यही नहीं मंच से वापस लौटने के बाद उन्होंने क्रिस से चिल्लाते हुए कहा कि अपने मुंह से मेरी पत्नी का नाम मत लो. हालांकि इस पूरे मामले में बाद में विल स्मिथ ने माफी मांगी थी. बाद में सोशल मीडिया पर भी पोस्ट के जरिए विल स्मिथ ने माफी मांगी थी और कहा था कि हिंसा की दुनिया में कोई जगह नहीं हो सकती है. इस घटना के बाद से लगातार विल स्मिथ चर्चा में बने हुए हैं.

पत्नी की बीमारी पर नहीं सह पाए मजाक

विल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लिखा था कि किसी भी रूप में हिंसा की कोई जगह नहीं हो सकती है. एकेडमी अवॉर्ड्स के दौरान मेरा व्यवहार ठीक नहीं था, जिसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है. मेरे काम में मजाक बनाना इस पेशे का हिस्सा है, लेकिन जेडा की मेडिकल स्थिति पर मजाक मेरे लिए बर्दाश्त करने के लिए बहुत ज्यादा था, मैंने भावना में बहकर यह प्रतिक्रिया दे दी. मैं सार्वजनिक तौर पर क्रिस से मांफी मांगता हूं, मैं इसके लिए शर्मिंदा हूं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*