अप्रैल से मार्केट में धूम मचाने को तैयार Maruti Suzuki, 6 नई कारें लॉन्च करेगी कंपनी !

अप्रैल से मार्केट में धूम मचाने को तैयार Maruti Suzuki, 6 नई कारें लॉन्च करेगी कंपनी!

नईदिल्लीः साल 2022 में मारुति सुजुकी अपने प्रोडक्ट्स को लेकर बेहद आक्रामक नजर आ रही है, कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ को पहले से भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए दमदार प्लान पर चल रही है. कंपनी ने पहले सेलेरियो फेसलिफ्ट, फिर बलेनो और बाद में वैगनआर और डिजायर CNG लॉन्च करके पहले ही ग्राहकों के बीच नए-नए विकल्प पेश कर दिए हैं. अब हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि मारुति सुजुकी अप्रैल से जून 2022 के अंत तक भारत में 6 नए मॉडल लॉन्च करने वाली है. तो यहां हम आपको बता रहे हैं उन्हीं 6 कारों के बारे में जो कंपनी संभावित रूप से लॉन्च कर सकती है.

मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट

ग्राहकों की चहेती ये 7-सीटर कार बहुत जल्द बड़े बदलावों के साथ आने वाली है. नई अर्टिगा को बार-बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा जा रहा है और अब ये नई एमपीवी प्रोडक्शन के लिए तैयार लग रही है. नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलावों के अलावा इसमें कोई तकनीकी बदलाव अनुमानित नहीं है. इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 105 हॉर्सपावर बनाता है. कार के साथ मुकाबले के हिसाब से आज के जमाने के फीचर्स दिए जाएंगे.

मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट

अर्टिगा के अलावा मारुति सुजुकी दमदार 6-सीटर SUV XL6 भी लॉन्च करने वाली है जिसका सीधा मुकाबला अब किआ कैरेंस से होगा. अनुमान है कि मारुति सुजुकी इस कार के साथ कई सारे नए फीचर्स देगी जो मुकाबले में इसे दमदार बढ़त दिलाने के लिए काफी हैं. इसके अलावा कार को नए अलॉय व्हील्स, बदले हुए बंपर्स और नया चेहरा मिल सकता है. अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि कंपनी नई XL6 को 6 और 7-सीटर व्यवस्था में भी लॉन्च कर सकती है.

नई 2022 विटारा ब्रेजा 2022

मारुति सुजुकी लंबे समय से नई विटारा ब्रेजा पर काम कर रही है जिसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. इस कार के बाहरी हिस्से में जोरदार बदलाव किया जाने वाला है क्योंकि लंबे समय से विटारा ब्रेजा एक जैसी ही दिख रही है. सबकॉम्पैक्ट SUV मार्केट में मुकाबले को देखते हुए नई विटारा ब्रेजा का केबिन भी बदलने वाला है जहां कंपनी खूब सारे नए फीचर्स से कार को लैस करने वाली है. कार के साथ मौजूदा मॉडल वाला इंजन दिया जा सकता है.

मारुति सुजुकी बलेनो CNG

हाल में कई सारे बदलावों और नए फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी ने 2022 बलेनो भारत में लॉन्च की है. और अब कंपनी इस कार का CNG वेरिएंट मार्केट में लाने की तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है. Maruti Suzuki पिछले कुछ सालों से CNG मॉडल्स पर काफी गंभीरता से काम कर रही है और अपनी नई कारों के साथ CNG विकल्प भी दे रही है. ऐसे में ग्राहकों की पसंदीदा प्रीमियम हैचबैक बलेनो का CNG मॉडल ग्राहकों को काफी पसंद आने वाला है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो डुअलजेट 2022

मारुति सुजुकी बहुत जल्द एस-प्रेसो को भी नए डुअलजेट इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है जो सेलेरियो के साथ हाल में उपलब्ध कराया गया है. इस माइक्रो SUV के साथ फिलहाल 1.0-लीटर के10बी पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 68 एचपी ताकत बनाता है. कंपनी इस इंजन के बदले नए मॉडल में 1.0-लीटर के10सी डुअलजेट इंजन देने वाली है. इसका सीधा मतलब ये है कि ईंधन के मामले में नई एस-प्रेसो भी जोरदार कार होगी. इसके अलावा कार को ताजा लुक देने के लिए कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी दिए जा सकते हैं.

मारुति सुजुकी इग्निस डुअलजेट 2022

इग्निस छोटे साइज की Maruti कार ग्राहकों के बीच खासी पसंद की जा रही है और कंपनी कार का नया मॉडल नए इंजन के साथ लाने वाली है. मौजूदा इग्निस में 1.2-लीटर K12M इंजन दिया जा रहा है जो 83 एचपी ताकत बनाता है. अब इस इंजन को 1.2-लीटर के12एन इंजन दिया जा सकता है जो 90 हॉर्सपावर बनाता है और ये इंजन डुअलजेट तकनीक के साथ आता है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई इग्निस ज्यादा पेट्रोल बचाएगी और इसमें कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*