दिल्ली में पंजाब पुलिस के जवानों पर FIR, केजरीवाल के कार्यक्रम में पत्रकार से मारपीट का आरोप

दिल्ली में पंजाब पुलिस के जवानों पर FIR, केजरीवाल के कार्यक्रम में पत्रकार से मारपीट का आरोप

नईदिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के कुछ पुलिस कर्मियों के खिलाफ दिल्ली में मुकदमा दर्ज किया है। इन पुलिस कर्मियों पर कथित तौर पर एक पत्रकार से मारपीट और बदसलूकी करने का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक, कनॉट प्लेस थाने में यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि 26 अप्रैल को दिल्ली के होटल इम्पीरियल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंजाब पुलिस ने जवानों ने एक पत्रकार के साथ बदसलूकी, धक्का-मुक्की और मारपीट की थी।

इसके बाद उस पत्रकार ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर दिल्ली पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। दिल्ली पुलिस जल्द ही पंजाब पुलिस के उन पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर सकती है।

पीड़ित पत्रकार का आरोप है कि उनके साथ हुई इस घटना की जानकारी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को भी मिली थी, लेकिन उन्होंने आरोपी पुलिस कर्मियों से कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि मेरा पुलिस से अनुरोध है कि इंपीरियल होटल के सीसीटीवी कैमरों को जब्त कर मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। इसके साथ आरोपी पुलिस कर्मियों का मौन समर्थन करने वाले भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को भी अभियुक्त बनाया जाए।

दिल्ली और पंजाब सरकार ने किया नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट 

गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब ने हाल ही में नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके तहत दोनों राज्यों के लोगों की तरक्की के लिए एक-दूसरे के अच्छे कामों को सीखेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने मंगलवार को इस नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए थे। एग्रीमेंट के बाद केजरीवाल और भगवंत मान ने दिल्ली के एक होटल में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया था।  

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*