कब खत्म होगा महाराष्ट्र सरकार का संकट? गडकरी बोले- आगे आगे देखिए होता है क्या

कब खत्म होगा महाराष्ट्र सरकार का संकट? गडकरी बोले- आगे आगे देखिए होता है क्या

जी सम्मेलन-2022 संवाद जरूरी है के दूसरे सत्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिरकत की. उन्होंने इस दौरान महाराष्ट्र सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादल पर बयान दिया. नितिन गडकरी ने बताया कि ठाकरे सरकार पर पैदा हुआ संकट कब खत्म होगा. 

नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र सरकार पर दिया ये बयान

नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे लगता है कि महाराष्ट्र सरकार का संकट जल्द खत्म होगा. गडकरी से सवाल किया गया कि क्या इस संकट को आप खत्म करेंगे तो इसपर उन्होंने कहा कि आगे-आगे देखो होता है क्या. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज की समस्यायों में कल के जवाब छिपे हुए होते हैं. जल्द सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे. बादल छट जाएंगे. अंदेरा खत्म हो जाएगा और सूरज निकलेगा. सीएम ठाकरे के बादल छटेंगे. आपके उनके काफी करीबी माने जाते हैं? इसपर नितिन गडकरी ने कहा कि व्यक्तिगत संबंध राजनीति से अलग होते हैं. चाहे वो सरकार में रहें या ना रहें. संबंध वही होते हैं.

गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बातों को याद करते हुए कहा कि वो कहते थे कि सरकारें आती हैं, चली जाती हैं, पार्टियां आती हैं, चली जाती हैं, लेकिन देश यही होता है. सबको देश के लिए काम करना है. भारत को महाशक्ति बनाने के लिए काम करना है. हमें चलते रहना चाहिए. ये प्रकृति का नियम है. 

क्या महाराष्ट्र सरकार के संकट के पीछे बीजेपी है? इसपर नितिन गडकरी ने कहा कि मैं महाराष्ट्र की राजनीति पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा. लेकिन मैं इतना कहूंगा कि अगर शिवसेना और बीजेपी साथ आती है तो मेरे जैसे व्यक्ति को आनंद होगा. 

बता दें कि शिवसेना के विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद महाराष्ट्र सरकार संकट में है. एकनाथ शिंदे असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं. उनका दावा है कि उनको 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. शिंदे ने सीएम ठाकरे के सामने शर्त रखी है कि वह महाविकास अघाडी से अलग हों और बीजेपी के साथ सरकार बनाएं. देखना होगा कि सीएम ठाकरे एकनाथ शिंदे के सामने झुकते हैं या एमवीए के साथ बने रहते हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*