Rajasthan: सचिन पायलट ने की थी राजस्थान सरकार गिराने की साजिश? अब CM गहलोत ने सीधे लिया नाम

Rajasthan: सचिन पायलट ने की थी राजस्थान सरकार गिराने की साजिश? अब CM गहलोत ने सीधे लिया नाम

Ashok Gehlot attack on Sachin Pilot: महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बार फिर सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर हमला बोला है और साल 2020 में राज्य की सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है.

अशोक गहलोत ने सीधे लिया सचिन पायलट का नाम

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने साल 2020 के राजनीतिक संकट के संदर्भ में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को लेकर की गई टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा. अशोक गहलोत ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने बयान से साबित कर दिया है कि वह 2020 में उनकी सरकार गिराने (के प्रयास) में मुख्य किरदार थे और सचिन पायलट के साथ मिले हुए थे.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने सचिन पायलट को लेकर कही थी ये बात

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने हाल ही में चौमूं में एक सभा में कहा था कि 2020 में सचिन पायलट (Sachin Pilot) से चूक हो गई. उन्होंने कहा, ‘अगर सचिन पायलट मध्य प्रदेश (के विधायकों) जैसा फैसला करते, तो राजस्थान के 13 जिलों के लोग प्यासे नहीं होते. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर काम चालू हो चुका होता.’

आप बेनकाब हो गए हैं: अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के बयान की ओर इशारा करते हुए सीकर के लक्ष्मणगढ़ में संवाददाताओं से कहा, ‘आप (शेखावत) सरकार गिराने (के प्रयास) में मुख्य किरदार थे और सबको मालूम है कि आप बेनकाब हो गए हैं. दुनिया जानती है कि ऑडियो टेप में आवाज आपकी है, आपने खुद सरकार गिराने का षड्यंत्र किया.’ उन्होंने कहा, ‘अब आप सचिन पायलट का नाम लेकर जो कह रहे हैं कि उन्होंने चूक कर दी, तो आपने स्वयं ही साबित कर दिया दिया कि आप उनके साथ मिले हुए थे.’

सचिन पायलट ने अपनाए थे बागी तेवर

बता दें कि जुलाई 2020 में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) और कांग्रेस के 18 अन्य विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व को लेकर बागी तेवर अपना लिए थे. इसके बाद राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था और गहलोत सरकार पर खतर मंडराने लगा था. हालांकि कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझ गया था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*