कोरोना के खतरों के बीच कर्नाटक में सख्ती, नए साल के जश्न और मास्क को लेकर गाइडलाइंस जारी

कोरोना के खतरों के बीच कर्नाटक में सख्ती, नए साल के जश्न और मास्क को लेकर गाइडलाइंस जारी

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं सक्रिय मामले बढ़कर 3,432 हो गए हैं। इस बीच पड़ोसी देश चीन में कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को तैयारियों को दुरुस्त करने के लिए कहा है। लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है।

लाइव अपडेट

नए साल से कोरोना के आंकड़े पेश करना बंद कर देगा ब्रिटेन

ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि वे नए साल से कोरोना के आंकड़े पेश करना बंद कर देंगे क्योंकि इसकी अब आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर म्यांमार से आए चार यात्री कोरोना संक्रमित

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। ये यात्री म्यांमार से आए थे। इन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कर्नाटक में नए साल के जश्न और मास्क को लेकर दिशानिर्देश जारी

कर्नाटक सरकार ने नए साल के जश्न और मास्क को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं। सरकार ने मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया है। पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा। नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा। सरकार ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं, बस सावधानी बरतनी होगी।

कोलकाता एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले दो यात्री कोरोना संक्रमित

बिहार के गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले चार यात्रियों के संक्रमित पाए जाने के बाद अब बंगाल के कोलकाता हवाईअड्डे पर भी दो यात्री संक्रमित पाए गए हैं। दोनों क्रमशः दुबई और मलेशिया से आए हैं। दोनों नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है। वहीं देश में सक्रिय मामले बढ़कर 3,432 हो गए हैं।

गया में पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले म्यांमार का एक नागरिक दिल्ली चला गया

गया में पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले म्यांमार का एक नागरिक दिल्ली चला गया है। उसके बारे में स्वास्थ्य विभाग कुछ भी नहीं बता पा रहा है। विभाग का कहना है कि उसने दिल्ली एयरपोर्ट को दिल्ली सरकार को अलर्ट कर दिया है। पॉजिटिव मरीज की बाकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी नहीं दे रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के पहले सैलानी के इस तरह बाहर चले जाने से कोरोना की नई चेन बनने की आशंका है। पॉजिटिव विदेशी के आसपास यात्रा करने वाले अब जांच के दायरे में होंगे।

भारत में बढ़े सक्रिय मामले

भारत में भी कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक सक्रिय मामले बढ़कर 3,428 हो गए हैं। वहीं बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। 

गया हवाईअड्डे पर चार विदेशी संक्रमित पाए गए

गया हवाईअड्डे पर चार विदेशी तीन म्यांमार से और एक बैंकॉक से आए यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे  सभी असिम्पटोमेटिक हैं और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।  

यूपी के अस्पतालों में बिना मास्क के नो एंट्री: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि हम सभी भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों को मास्क के साथ जाने की सलाह दे रहे हैं। लेकिन अस्पताल परिसर में बिना मास्क के न जाएं, ये हम अनिवार्य करने जा रहे हैं।

कोरोना से निपटने को लेकर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर की बैठक

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर और राजस्व मंत्री आर अशोक राज्य के लिए नए कोरोना दिशानिर्देशों पर चर्चा करने के लिए तकनीकी सलाहकार समिति के साथ बैठक करेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की मंडाविया के साथ बैठक

देश में कोरोना की ताजा स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

कोरोना के खतरों के बीच कर्नाटक में सख्ती, नए साल के जश्न और मास्क को लेकर गाइडलाइंस जारी

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं सक्रिय मामले बढ़कर 3,428 हो गए हैं। इस बीच पड़ोसी देश चीन में कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को तैयारियों को दुरुस्त करने के लिए कहा है। लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*