कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

COVID-19 alert LIVE in India PM Modi to review situation High Level meeting UP Delhi Maharashtra news updates- चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए केसों में इजाफे के साथ ही भारत में भी महामारी को लेकर फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। बताया गया है कि यह बैठक दोपहर बाद होगी। 

मास्क लगाकर लोकसभा पहुंचे ओम बिड़ला

राज्यसभा के सभापति की तरह ही गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी सदन में मास्क लगाकर पहुंचे। उन्होंने कुछ देशों में कोविड-19 के फिर सक्रिय होने की ओर आकृष्ट कराया और सभी को सावधानी बरतने एवं सुरक्षा उपायों का पालन करने का सुझाव दिया।

राज्यसभा में गुरुवार को सभापति जगदीप धनखड़ मास्क लगाकर पहुंचे। उन्होंने अलग-अलग देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए सदस्यों से पूरी तरह सतर्क रहने और अतिरिक्त ऐहतियात बरतने को कहा। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति ने कहा कि कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और यह स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सर्तक रहने तथा अतिरिक्त ऐहतियात बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि संसद सदस्यों को जनता के सामने नजीर पेश करना और एकजुट हो कर देश को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि सभी के समन्वित प्रयासों की वजह से भारत कोविड की चुनौती से उबरा है।

कर्नाटक में भी आज सीएम करेंगे बैठक

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि आज राज्य में कोरोना मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई है। इस मीटिंग का नेतृत्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई करेंगे। मंत्री ने कहा कि सीएम के निर्देशों के आधार पर ही आगे की गाइडलाइंस निर्धारित की जाएंगी।

आंकड़ों के मुताबिक, भारत में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत है। देश में अभी तक कुल 4,41,42,432 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.03 खुराक दी जा चुकी हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,681 हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में छह मामलों की कमी दर्ज की गई है।

भारत में आज कोरोना के 185 नए केस

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,76,515 पर पहुंच गई है। वहीं, देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 3402 रह गई है।

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी आज कोरोना केसों की समीक्षा के लिए अपने-अपने राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*