Delhi: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण AIIMS में भर्ती, प्राइवेट वॉर्ड में चल रही जांच

Delhi: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण AIIMS में भर्ती, प्राइवेट वॉर्ड में चल रही जांच

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि सीतारमण को अस्पताल के प्राइवेट वॉर्ड में रखा गया। 63 वर्षीय सीतारमण को दोपहर 12 बजे के करीब अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, उन्हें क्या परेशानी है, इस बारे में जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है।

अभी कल ही, एफएम सीतारमण ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर दिल्ली में ‘सदैव अटल’ में पुष्पांजलि अर्पित किया। हाल ही में, तमिलनाडु के एक विश्वविद्यालय में एक दीक्षांत समारोह के दौरान, वित्त मंत्री ने कहा कि भारत को दुनिया की फार्मेसी के रूप में मान्यता प्राप्त है क्योंकि देश सस्ती कीमत पर वैश्विक स्तर की दवा का उत्पादन करता है। उन्होंने कहा कि भारत अफ्रीका में जेनेरिक दवाओं की 50% मांग, अमेरिका की जेनेरिक दवाओं की 40% और ब्रिटेन की सभी दवाओं की 25% की आपूर्ति करता है।

तमिलनाडु के डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 35वें वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि आवश्यक टीकाकरण योजनाओं के लिए भारत वैश्विक टीकों का लगभग 60% और विश्व स्वास्थ्य संगठन के 70% टीकों का उत्पादन करता है।

# वर्ष 2020 के बजट भाषण के दौरान बिगड़ी थी तबियत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश करने के दौरान 1 फरबरी 2020 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण इतना लंबा था कि वह अपना पूरा भाषण तबीयत बिगड़ने के कारण पूरा नहीं पढ पाईं थी। संसद में करीब पौने तीन घंटा (160 मिनट) लगातार भाषण देने के बाद उनकी सेहत अचानक थोड़ी खराब हो गई थी, जिसकी वजह से वह अपना पूरा बजट भाषण भी नहीं पढ़ पाईं थीं।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*