BSSC परीक्षार्थियों पर लाठीचार्ज: पटना में राज्यभर से आए अभ्यर्थी, तीनों पाली की परीक्षा रद्द कराना चाह रहे

BSSC परीक्षार्थियों पर लाठीचार्ज: पटना में राज्यभर से आए अभ्यर्थी, तीनों पाली की परीक्षा रद्द कराना चाह रहे

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा (PT) पेपर आउट के कारण सुर्खियों में रही। अब इसके परीक्षार्थियों पर पुलिस के डंडे बरस रहे हैं। बुधवार को तीनों पेपर की परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर गांधी मैदान से जेपी गोलंबर होकर आयोग के दफ्तर की ओर बढ़ रहे राज्यभर से पटना आए अभ्यर्थियों पर राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। 

कई तरह की खामियां दिखीं, फिर भी एक ही पाली रद्द
भारी फजीहत के बाद आयोग ने पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी, लेकिन परीक्षा के दौरान दिखी लापरवाही और बाकी पेपर आउट होने की अपुष्ट खबरों के आधार पर अभ्यर्थी तीनों पाली की परीक्षा रद्द कराने की मांग कर रहे हैं। पहली पाली का प्रश्नपत्र 11 बजे के पहले ही आउट हो गया था। इसकी जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा को परीक्षा के दौरान कई तरह की खामियां मिली थीं। इसके अलावा,  ’अमर उजाला’ ने एक ऐसा मामला भी सामने लाया था, जहां दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान एक कोचिंग संचालक एक परीक्षा हॉल में जेनरेट ऑपरेटर बनकर परीक्षार्थियों की मदद करते हुए पकड़ा गया। 

पुलिस ढूंढ़कर पीट रही, कई के सिर फटे
बुधवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे अभ्यर्थी पटना कॉलेज गेट से BSSC CGL-3 सचिवालय सहायक की सभी पालियों की परीक्षा रद्द कराने की मांग के साथ आए थे। गांधी मैदान से जेपी गोलंबर होते हुए डाकबंगला चौराहा की ओर बढ़ते प्रदर्शनकारियों की मांगों को सुने बगैर हो-हल्ला देखकर पुलिस ने लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। लाठीचार्ज में दर्जनभर परीक्षार्थियों को चाटें आई हैं। कई के सिर फटे हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को ढूंढ़ने के लिए फ्रेजर रोड की दुकानों के अंदर तक घुस गई। पुलिस ने ढूंढ़-ढूंढ़ कर परीक्षार्थियों को निकाला और पीटकर भगाया। अब डाकबंगला चौराहे पर पुलिस भी भारी तैनाती है। प्रदर्शनकारियों को डाकबंगला चौराहे से बेली रोड की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*