Adipurush: ‘सीता भारत की बेटी है’ डायलॉग पर नेपाल में मचा बवाल, मेयर बालेन ने ट्वीट कर मेकर्स को दी चेतावनी

Adipurush: 'सीता भारत की बेटी है' डायलॉग पर नेपाल में मचा बवाल, मेयर बालेन ने ट्वीट कर मेकर्स को दी चेतावनी

ओम राउत की निर्देशित फिल्म ‘आदिपुरुष’ आज देशभर में रिलीज हो चुकी है। एक तरफ तो फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं, दूसरी तरफ नेपाल में फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग हो रही है। इसे देखते हुए नेपाल में ‘आदिपुरुष’ की स्क्रीनिंग और रिलीज डेट भी टल सकती है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूरा विवाद क्या है।

नेपाल में आदिपुरुष को लेकर हुआ बवाल
काठमांडू के मेयर बालेन शाह द्वारा गुरुवार को फिल्म में संवाद की एक पंक्ति पर आपत्ति जताई गई है, जिसमें सीता को ‘भारत की बेटी’ के रूप में दिखाया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि ‘सीता को नेपाल की बेटी माना जाता है और कहा कि निर्माताओं के पास इस लाइन को बदलने के लिए तीन दिन का समय है, अगर वे चाहते हैं कि फिल्म शेड्यूल के अनुसार रिलीज हो। इस आपत्ति के बाद से ही मेयर शाह ने हिंदी फिल्मों पर बैन लगाने की मांग भी कर ली है। अब देखना है कि मेयर शाह की यह मांग ‘आदिपरुष’ के रिलीज पर क्या असर डालती है।’

यर बालेन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी चेतावनी
मेयर बालेन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए भी अपना विरोध जताया और कहा, “ जब तक दक्षिण भारतीय फिल्म ‘आदिपुरुष’ में निहित ‘जानकी भारत की बेटी है’ का नारे को नेपाल ही नहीं बल्कि भारत में भी गलत बताया जाएग, तब तक काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में किसी भी हिंदी फिल्म को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसे दुरुस्त करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। माता सीता की जय हो। रिपोर्टर राहुल राउत ने बाद में ट्वीट किया कि नेपाल सेंसर बोर्ड ने विवादित डायलॉग के बाद फिल्म को पास कर दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि ‘सीता भारत की बेटी हैं’ डायलॉग को फिल्म से हटा दिया गया था। 

नेपाल में फिल्म को बैन करने हुई मांग
आपको बता दें कि ‘आदिपुरुष’ का डायरेक्शन ओम राउत ने किया है। फिल्म में प्रभास ने राघव का रोल निभाया है, जबकि कृति सेनन जानकी के किरदार में नजर आ रही हैं। वहीं सैफ अली खान ने लंकेश और सनी सिंह ने लक्ष्मण का रोल प्ले निभाया है। वहीं हनुमान के रोल में देवदत्त नागे हैं।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*