Maruti से लेकर Audi तक, अगले महीने आने वाले हैं ये मॉडल, चेक करें आपके बजट में कौन-सी कार

Maruti से लेकर Audi तक, अगले महीने आने वाले हैं ये मॉडल, चेक करें आपके बजट में कौन-सी कार

नईदिल्ली: जुलाई का महीना ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए बहुत बड़ा होगा, क्योंकि जुलाई के महीने में भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें लॉन्च होने वाली है। महीने की शुरुआत से पहले ही आज हम आपके लिए अगले महीने लॉन्च होने वाली चार सबसे बड़ी गाड़ियों के लॉन्चिंग की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Kia Seltos facelift

भारतीय बाजार में किआ सेल्टोस 4 जुलाई को लॉन्च होगी ये कार अपनी शुरुआत के लिए पूरी तरह से तैयार है। अपडेटेड मॉडल को पहले ही कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, जिसके कारण इस कार से जुड़ी खास डिटेल्स पता चल गई। इस कार में आपको  नए स्टाइल वाले हेडलैंप, नई टेल लाइट, अपडेट बंपर और नए अलॉय व्हील सहित बाहरी कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा, सेल्टोस फेसलिफ्ट में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ और यहां तक कि ADAS सुरक्षा तकनीक के साथ एक बदलाव के साथ इंटीरियर मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा आपको इस कार में आपको एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल (160 पीएस) इंजन भी मिल सकता है।

Maruti Suzuki Invicto

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस पर बेस्ड मारुति सुजुकी इनविक्टो को 5 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। एमपीवी को एक प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से सेल किया जाएगा। इस कार में 2.0 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने ये दावा किया है कि ये  21.1 किमी/लीटर ईंधन दक्षता के साथ आएगी। लॉन्च होने के बाद से ये मारुति की अब तक की सबसे महंगी कार हो जाएगी।

Hyundai Exter

भारतीय बाजार में ये कार 10 जुलाई को लॉन्च होगी। ये कार भारत में सबसे किफायती एसयूवी में से एक होगी। इसे वेन्यू के नीचे रखा जाएगा। भारतीय बाजार में इस कार मुकाबला सिट्रोएन सी3 और टाटा पंच से होगा। ये 1.2 लीटर एनए पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सीएनजी ऑप्शन के साथ आएगी। बाद वाली 5 स्पीड एमटी और एक ऑप्शनल एमटी के साथ आएगी। इस कार में फीचर्स के तौर पर इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड तकनीक, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ मिलता है।

Audi Q8 e-tron

भारत में ऑडी की नेक्स्ट कार Q8 e-tron होगी, जिसे जुलाई 2023 में लॉन्च किया जाएगा। वाहन निर्माता कंपनी इस कार को काफी लग्जरी बनाने वाली है।  Q8 ई-ट्रॉन मूल रूप से ऑडी ई-ट्रॉन का बदला हुआ वेरिएंट है , जिसे भारतीय बाजार में 2021 में लॉन्च किया गया था। आपको बता दें, कंपनी इस कार को सीबीयू रूट से लेकर आ सकती है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 1 करोड़ रुपये हो सकती है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*