Rohit के बचाव में Sourav Ganguly का अनोखा बयान, World Cup से ज्यादा मुश्किल है IPL

Rohit के बचाव में Sourav Ganguly का अनोखा बयान, World Cup से ज्यादा मुश्किल है IPL

नईदिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 209 रन के करारी हार दी। रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दूसरी बार भारत आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में नाकामयाब रहा। आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में यह भारत की चौथी हार है और डब्ल्यूटीसी में लगातार दूसरी।

गांगुली का अनोखा बयान-

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली के कार्यकाल के दौरान रोहित को सभी फॉर्मेट में भारत का कप्तान घोषित किया गया था। इस बीच भारतीय कप्तान के रूप में दूसरी बार असफल होने के बाद पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक अनोखा बयान देकर रोहित का बचाव किया है, जिसके चलते पूर्व भारतीय कप्तान सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए।

रोहित पर भरोसा-

गांगुली ने कहा कि मुझे रोहित पर पूरा भरोसा है। उन्होंने और एमएस धोनी ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं। आईपीएल जीतना आसान नहीं है और यह एक कठिन टूर्नामेंट है। आईपीएल जीतना वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल है। क्योंकि आईपीएल में 14 मैच जीतने के बाद आप प्लेऑफ तक पहुंचते हैं। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सिर्फ 4-5 मैच खेलने होते हैं। आईपीएल में आपको चैंपियन बनने के लिए 17 मैच खेलने पड़ते हैं।

भारत को कप्तान की थी जरूरत-

भारत के पूर्व कप्तान का अभी भी मानना है कि रोहित 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से टीम की आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि विराट के जाने के बाद सिलेक्टर्स को एक कप्तान की जरूरत थी और उस समय रोहित सर्वश्रेष्ठ थे। उन्होंने 5 आईपीएल ट्राफियां जीती थीं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था। सिलेक्टर्स ने उस व्यक्ति को चुना, जो इस काम के लिए सबसे अच्छा था।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*