ज्ञानवापी पर इलाहाबाद HC के फैसले के बाद काशी में जश्‍न का माहौल, साधु-संतों ने बजाए शंख; जमकर बजे ढोल-नगाड़े

ज्ञानवापी पर इलाहाबाद HC के फैसले के बाद काशी में जश्‍न का माहौल, साधु-संतों ने बजाए शंख; जमकर बजे ढोल-नगाड़े

वाराणसी: ज्ञानवापी प्रकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश आते ही काशी में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। ज्ञानवापी के सामने लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया है। साधु-संत खुशी में शंख बजाते हुए नजर आ रह हैं। दूर-दूर से साधु-संतों काशी आ रहे हैं। लोग हर-हर महादेव के नारे लगा रहे हैं। कुछ लोग भगवान शिव का अस्त्र त्रिशूल लिए भी नजर आ रहे हैं।

‘वहीं ज्ञानवापी हिंदू पक्ष की पैरोकार सीता साहू ने बताया कि हम लोगों के पक्ष में एक ऐतिहासिक फैसला आया है और अब पूरी तरह से ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे होगा। इससे पहले जो भी सर्वे हुआ था, उसमें बहुत कुछ निकल कर आया था। जैसे त्रिशूल, घड़ियाल, शंख इत्यादि लेकिन अब हाईकोर्ट के फैसले के बाद पूरी तरह से सब कुछ एसआई सर्वे से क्लियर हो जाएगा कि वहां मस्जिद थी या मंदिर।’

सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात

वाराणसी में पुलिस बल पूरी तरह से मुस्तैद है। ज्ञानवापी पर सर्वे का निर्णय आने के बाद दशाश्वमेध थाना अंतर्गत मदनपुरा से गोदौलिया तक सुरक्षा बलों ने पैदल मार्च किया।

बता दें वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ( एएसआइ) से साइंटिफिक सर्वे कराए जाने संबंधी वाराणसी जिला जज के फैसले को चुनौती देने वाली अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद की याचिका को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। वाराणसी जिलाधिकारी के अनुसार, एएसआइ सर्वे शुक्रवार से फिर शुरू होगा।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*