Pakistan: मक्खियों-खटमल से भरी कोठरी में बंद पूर्व पीएम इमरान खान, PTI का आरोप- आंतकियों की तरह हो रहा व्यवहार

Pakistan: मक्खियों-खटमल से भरी कोठरी में बंद पूर्व पीएम इमरान खान, PTI का आरोप- आंतकियों की तरह हो रहा व्यवहार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उच्च सुरक्षा वाली अटक जेल की कोठरी में रखा गया है। बताया जा रहा है कि भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए जाने और गिरफ्तार करने के बाद खान को जिस कोठरी में रखा गया है, वह मक्खियों और खटमल से भरी हुई है। इतना ही नहीं, उसमें शौचालय भी खुले में बनाया हुआ है।

छोटे-से कमरे में रखा है बंद
70 वर्षीय इमरान खान के अटॉर्नी जनरल नईम हैदर पंजोठा ने यह दावा किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष को पंजाब प्रांत में स्थित जेल में सी-श्रेणी की सुविधाएं दी जा रही हैं। पंजोठा ने सोमवार को खान से जेल में मुलाकात करने के बाद कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को छोटे-से कमरे में बंद करके रखा है। इसमें खुले में शौचालय बना हुआ है। नईम ने कहा कि इतनी तकलीफों के बाद भी पीटीआई अध्यक्ष अपनी पूरी जिंदगी जेल में बिताने के लिए तैयार हैं।

खान की पत्नी के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश

उन्होंने कहा कि खान ने उन्हें बताया है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तारी वारंट नहीं दिखाया था। साथ ही पुलिस ने लाहौर में उनकी पत्नी के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश भी की थी।

डेढ़ घंटे की मुलाकात से खुलासा
बता दें, पंजोठा ने पूर्व प्रधानमंत्री की दोषसिद्धि के खिलाफ अपील दायर करने के लिए कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर लेने के लिए जेल में उनसे मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक अधिकारी की मौजूदगी में खान से करीब एक घंटे 45 मिनट तक मुलाकात की।


दिन-रात परेशान खान
उन्होंने कहा कि खान बहुत बुरे हालातों में रह रहे हैं। उन्हें एक अंधेरे कमरे में रखा गया है, जहां खुले में शौचालय बना है। इसके अलावा दिन में मक्खियां मंडराती रहती हैं और रात में चीटियां आती हैं। किसी को उनसे मिलने नहीं दिया जाता है, जैसे कि वह कोई आतंकवादी हैं।


यह है मामला
गौरतलब है, इमरान खान को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में इस्लामाबाद की एक निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद शनिवार को लाहौर में उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है। उन्हें अदालत द्वारा रावलपिंडी की अदियाला जेल में भेजे जाने का निर्देश दिए जाने के बावजूद पंजाब प्रांत की अटक जेल में रखा गया है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*