Ratan Tata के नाम एक और रिकॉर्ड, आनंद महिंद्रा को भी छोड़ा पीछे, जानें क्या है मामला?

Ratan Tata के नाम एक और रिकॉर्ड, आनंद महिंद्रा को भी छोड़ा पीछे, जानें क्या है मामला?

रतन टाटा को तो हम सभी ही जानतें हैं… उनकी दरियादिली के बारे में तो सभी को पता है. एक कारोबारी होने के साथ-साथ वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. अब उनके नाम एक और नया खिताब जुड़ गया है. अब रतन टाटा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को भी पीछे छोड़ दिया है. आइए आपको बताते हैं कि अब रतन टाटा को क्या उपलब्धि मिली है-

सोशल मीडया पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2023 से मिली जानकारी के मुताबिक, रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया है. इंडियन कॉरपोरेट सेक्टर में उद्योगपति रतन टाटा के एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड आनंद महिंद्रा के पास था. 

12.6 मिलियन हैं फॉलोअर्स

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2023 के मुताबिक, सोशल मीडिया पर लोग रतन टाटा को सबसे ज्यादा फॉलो करते हैं. फॉलोअर्स की लिस्ट में वह काफी आगे निकल गए हैं. रतन टाटा के फॉलोअर्स बढ़कर 12.6 मिलियन हो गए हैं.

एक साल में बढ़े 8 लाख फॉलोअर्स

आपको बता दें रतन टाटा के फॉलोअर्स पिछले एक साल की अवधि में काफी ज्यादा बढ़ गए हैं. सालभर के अंदर रतन टाटा के करीब 8 लाख फॉलोअर्स बढ़ गए हैं. इस इजाफे के बाद ही वह आनंद महिंद्रा से आगे निकल गए हैं. 

आनंद महिंद्रा हैं लिस्ट में दूसरे नंबर पर 

इसके अलावा अगर आनंद महिंद्रा की बात की जाए तो उनके इस समय एक्स पर 10.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. आनंद महिंद्रा भी ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. 360 वन वैल्थ हुरुन इंडिया लिस्ट के मुकाबिक, आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. आनंद महिंद्रा को भी करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

मोटिवेशन पोस्ट को किया जाता है पसंद

आनंद महिंद्रा के मोटिवेशन पोस्ट को काफी खास पसंद किया जाता रहा है. इसके साथ ही आनंद महिंद्रा आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं जोकि वायरल हो जाता है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*