Team India: अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर रोहित सेना ने रचा इतिहास, दुनिया की कोई क्रिकेट टीम नहीं कर पाई ये कमाल

Team India: अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर रोहित सेना ने रचा इतिहास, दुनिया की कोई क्रिकेट टीम नहीं कर पाई ये कमाल

भारतीय टीम ने बुधवार(11 अक्टूबर) को हुए मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत दर्ज कर ली. टीम इंडिया लगातर दो मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया जो आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई है. वर्ल्ड कप में यह कमाल करने वाला भारत इकलौता देश है.

भारत ने किया ये बड़ा कमाल

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने भारत को 273 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इसके साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड में 7 बार 250+ रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली इकलौती टीम बन गई है. आज तक बाकी कोई भी टीम ये कारनामा कर पाने में कामयाब नहीं हुई है.

अंकतालिका में दूसरे पायदान पर भारत 

टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में लगातार दो मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है. पहले ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धोया जिसमें विराट कोहली(85) और केएल राहुल(97*) के बल्ले से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला था. इसके बाद बुधवार(11 अक्टूबर) को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में हुए मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली. रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 131 रन ठोक डाले. इस जीत के साथ टीम इंडिया के 4 अंक हो गए हैं और अंकतलिका में दूसरे पायदान पर है.

ICC ट्रॉफी जीतने के शानदार मौका

भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप 2023 को अपने नाम करने का शानदार मौका है. आखिरी बार टीम इंडिया ने 2013 में ICC चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके बाद से टीम आज तक कोई भी ICC खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. वहीं, अगर बात करें ODI वर्ल्ड कप की तो 2011 में टीम इंडिया ने जीता था लेकिन इसके बाद आज तक ट्रॉफी जीत पाने में सफल नहीं रही है. ऐसे में इस बार अपनी सरजमीं पर टीम जीत हासिल कर 2011 की यादें दोहराना चाहेगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*