पूर्व BKU नेता का मर्डर: चंपापुरवा में तनाव, पुलिस ने पटकीं लाठियां; इस विवाद में हिस्ट्रीशीटर ने किया था कत्ल

पूर्व BKU नेता का मर्डर: चंपापुरवा में तनाव, पुलिस ने पटकीं लाठियां; इस विवाद में हिस्ट्रीशीटर ने किया था कत्ल

पूर्व भाकियू नेता विनोद कश्यप हत्याकांड मामले के दूसरे दिन पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी हिस्ट्रीशीटर शमशेर उर्फ काले खां समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। चंपापुरवा में तनाव को लेकर पुलिस बल तैनात रहा।

उधर, मांगों को लेकर मृतक के परिजनों के साथ मोहल्ले के लोगों ने धार्मिक झंडी लेकर नवीन गंगापुल पर नारेबाजी करते हुए निकले। माहौल बिगड़ने की आशंका पर पुलिस ने लाठियां पटक कर भीड़ को खदेड़ा।

शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव चंपापुरवा मृतक के घर पहुंचा जहां परिजनों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची एसडीएम सदर नम्रता सिंह ने लिखित में उनकी मांगे मानी। जिसके बाद पुलिस सुरक्षा में मिश्रा कालोनी पक्का घाट पर दाह संस्कार कराया गया।

रविवार सुबह 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भंडारे के लिए चंदा मांगने चंपापुरवा निवासी दुर्गाशंकर उर्फ बऊवा निकला था। इस दौरान मोहल्ला निवासी हिस्ट्रीशीटर शमशेर उर्फ काले खां दुर्गाशंकर से रुपये छीनने लगा। इस बीच बऊवा धार्मिक नारेबाजी करने लगा तो काले खां ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

जानकारी पर उसका भाई पूर्व भाकियू नेता विनोद कश्यप मौके पर पहुंचा। जहां बीच-बचाव में काले ने विनोद को बंधक बनाकर ईंट-पत्थरों से कूंचकर हत्या कर दी थी। उधर, पूर्व भाकियू नेता का शव का जैसे ही उन्नाव के शुक्लागंज के चंपापुरवा स्थित आवास पर लाया गया तो परिजन बिलख उठे और पुलिस पर आरोप लगाते हुए दहाड़े मारकर रोने लगे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस जल्दी पहुंच जाती तो बच जाती जान। 

मृतक के पिता रामकृपाल कश्यप ने बताया कि उनके बेटे की मौत पुलिस की लापरवाही से हुई है। वहीं पत्नी प्रीती ने बताया कि एक घंटे बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तब तक सब खत्म हो चुका था। अगर पुलिस समय से वहां पहुंच जाती तो उनकी जान बच जाती।

छावनी में तब्दील रहा पश्चिमी गंगाघाट
सोमवार दूसरे दिन बवाल की सूचना पर सुबह से शाम तक पश्चिमी गंगाघाट का चंपापुरवा छावनी में तब्दील रहा। चार सीओ समेत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। दोपहर को क्षेत्र के कुछ लोग हाथों में धार्मिक झंडी लेकर पुलिस पर घटना में लापरवाही बरते जाने को लेकर हंगामा कर नारेबाजी करते हुए नवीन गंगापुल की ओर जाम लगाने के लिए बढ़ने लगे जिस पर पुलिस ने मामले को भांपते हुए हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठियां पटक लोगों को खदेड़ दिया।

मृतक की पत्नी को नगर पालिका में मिलेगी नौकरी
एसडीएम सदर नम्रता सिंह ने लिखित में मृतक की पत्नी प्रीती को सभी मांगें स्वीकार करते हुए पत्र सौंपा। जिसमें मृतक के बच्चों की पढ़ाई शासन से कराए जाने, बेटी के विवाह के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने और मृतक की पत्नी को नगर पालिका गंगाघाट में नौकरी पर रखे जाने की बात है। पूर्व भाकियू नेता को मुखाग्नि उसके भाई ने दी। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि शमशेर उर्फ काले खां, उसके भाई छोटू खां, सहैुल, जमशेद समेत चार को पकड़ लिया गया है।

काले की संपत्ति होगी कुर्क लगेगा गैंगस्टर
एसपी उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि हत्याभियुक्त हिस्ट्रीशीटर काले खान पर गैंगस्टर की कार्रवाही होगी साथ ही उसकी संपत्ति भी कुर्क की जाएगी। बताया कि हिस्ट्रीशीटर पर जो भी मुकदमें दर्ज है जिसमें उसे बेल मिली है उसे रद्द कराया जाएगा।

पूर्व भाकियू नेता की हत्या

बता दें कि बीते रविवार सुबह 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भंडारे के लिए चंदा मांगने चंपापुरवा निवासी दुर्गाशंकर उर्फ बऊवा घर से चंद कदम की दूरी पर स्थित गली में निकला। जहां यहीं का रहने वाला हिस्ट्रीशीटर शमशेर उर्फ काले खां उसे मिल गया। वह दुर्गाशंकर से रुपये छीनने लगा। आरोप है कि इस बीच बऊवा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर धार्मिक नारेबाजी करने लगा। 

काले खां इसका विरोध करते हुए उसे अपने घर घसीट ले गया, जहां उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसकी जानकारी उसके भाई पूर्व भाकियू नेता विनोद कश्यप को हुई वह दौड़कर वहां पहुंचा। बीच बचाव में काले ने बड़े भाई विनोद को बंधक बनाकर ईंट पत्थरों से कूंच डाला। इस बीच काले के समर्थकों की ओर से जमकर ईंट-पत्थर बरसाए गए। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*