Punjab: बेअदबी के शक में निहंग ने युवक को तलवारों से काटा, फगवाड़ा के गुरुद्वारे में रात तीन बजे की वारदात

Punjab: बेअदबी के शक में निहंग ने युवक को तलवारों से काटा, फगवाड़ा के गुरुद्वारे में रात तीन बजे की वारदात

पंजाब में जिला कपूरथला के तहत आते फगवाड़ा शहर में निहंग सिंह ने एक व्यक्ति को तलवार से काट डाला। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोप लगाया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को मारा गया है वह बेअदबी करने के लिए आया था। यह सारा घटनाक्रम गुरुद्वारा 6वीं पातशाही चौड़ा खुह फगवाड़ा में हुआ है।

रात तीन बजे हुई वारदात
जिस निहंग ने व्यक्ति को तलवार से काट कर मारा है उसकी पहचान रमननदीप सिंह मंगूमठ लुधियाना के रूप में हुई है। वारदात रात तीन बजे के करीब हुई। 

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गुरुद्वारा परिसर को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है। डीईआईजी जालंधर रेंज एस. भूपति, एसएसपी जालंधर मुखविंदर सिंह भुल्लर, एसएसपी कपूरथला वत्सला गुप्ता, एसपी फगवाड़ा गुरप्रीत सिंह, एसएचओ कोतवाली कपूरथला पलविंदर सिंह समेत 200 से अधिक पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद हैं। मृतक का शव पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

मरने से पहले का वीडियो आया सामने
मारे गए युवक का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें वह कह रहा है कि किसी सुखी ने उसे गलत काम करने के लिए पैसे देने का वादा किया था। हालांकि वीडियो में वह बार बार कह रहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया और वह बहुत ईमानदार है। मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

बाथरूम में तलवार से काटा
बताया जा रहा है जिस व्यक्ति को तलवार से काटा गया है वह बाथरूम में था और उसने अंदर से दरवाजा बंद कर रखा था। निहंग सिंह रमनदीप सिंह मंगूमठ ने कई बार दरवाजा खटखटाया और व्यक्ति से दरवाजा खोलने के लिए कहा। लेकिन बाथरूम में बंद व्यक्ति ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद निहंग सिंह ने दरवाजा तोड़ दिया और उसे बाथरूम के भीतर ही तलवार से काट डाला।

आरोपी ने खुद को कमरे में बंद किया
निहंग सिंह ने व्यक्ति को तलवार से काटने के बाद खुद को गुरुघर के भीतर ही एक कमरे में बंद कर लिया। बाद में आरोपी निहंग अरदास करके पुलिस के सामने पेश हुआ। मौके पर सिख जत्थेबंदियां भी पहुंच गई हैं।   

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएंपंजाब में बेअदबी की घटनाओं की फेहरिस्त लंबी है। 18 दिसंबर 2021 को अमृतसर में बेअदबी के आरोप में एक व्यक्ति की मार दिया गया। इसके अगले दिन 19 दिसंबर 2021 को सुभानपुर रोड स्थित गांव निजामपुर के गुरुद्वारा साहिब में भी बेअदबी के शक में एक युवक को मौत के घाट उतार डाला था। माब लिंचिंग की घटना पुलिस के सामने हुई थी और निहंगों की भीड़ के आगे पुलिस बेबस नजर आई थी।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*