Corona संक्रमण से मचा हड़कंप, Hong Kong ने भारत से आने वाली फ्लाइटों पर 3 मई तक लगाई रोक

Corona संक्रमण से मचा हड़कंप, Hong Kong ने भारत से आने वाली फ्लाइटों पर 3 मई तक लगाई रोकहॉन्गकॉन्ग: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच हॉन्गकॉन्ग ने भारत से आने और जाने वाली विमानों को मंगलवार (20 अप्रैल) से 3 मई तक के लिए स्थगित कर दी. हॉन्गकॉन्ग (Hong Kong) की सरकार का यह फैसला इस महीने विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से गए 50 यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आया है.

पाकिस्तान और फिलीपींस की उड़ानों पर भी रोक

हॉन्गकॉन्ग की सरकार ने भारत के अलावा पाकिस्तान और फिलीपींस से पहुंचने वाली उड़ानों को भी 20 अप्रैल से 3 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है. पाकिस्तान और फिलीपींस में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से हॉन्गकॉन्ग ने यह कदम उठाया है.

20 अप्रैल रात 12 बजे से सभी उड़ानों पर रोक

हॉन्गकॉन्ग सरकार ने अपने बयान में कहा, ‘भारत, पाकिस्तान और फिलीपींस से आने वाली फ्लाइटों को निलंबित करने का आदेश दिया गया है. 20 अप्रैल रात 12 बजे से 14 दिनों के लिए इन देशों के सभी यात्री उड़ानों को हॉन्गकॉन्ग में उतरने से रोक दिया जाएगा.’

हॉन्गकॉन्ग जाने वालों को आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी

हॉन्गकॉन्ग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट कराकर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है.

पहले मुंबई-हॉन्गकॉन्ग फ्लाइट की गई थी बंद

इससे पहले रविवार को ही हॉन्गकॉन्ग सरकार ने मुंबई से हॉन्गकॉन्ग के बीच चलने वाली विस्तारा एयरलाइंस की सभी उड़ानों को दो मई तक स्थगित करने की घोषणा की थी. यह फैसला विस्तारा की मुंबई-हॉन्गकॉन्ग फ्लाइट से पहुंचे तीन लोगों के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था.

भारत में 24 घंटे में 273810 लोग हुए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 73 हजार 819 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 1619 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है और 1 लाख 78 हजार 769 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देशभर में 1 लाख 44 हजार 178 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में एक्टिव मामलों में 128013 बढ़ोतरी हुई है और अब भारत में कोरोना वायरस के 19 लाख 29 हजर 329 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*