सर्जिकल स्ट्राइक से भी नहीं सुधरा पाक, POK में फिर देने लगा आतंकियों को ट्रेनिंग, बना लिए 45 लॉन्चिंग पैड

सर्जिकल स्ट्राइक से भी नहीं सुधरा पाक, POK में फिर देने लगा आतंकियों को ट्रेनिंग, बना लिए 45 लॉन्चिंग पैडनईदिल्ली: पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रही है। भारतीय सेना के विशेष कमांडो द्वारा POK (पाक के कब्जे वाले कश्मीर) में घुसकर आतंकी ट्रेनिंग कैंपों पर हमला कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने के दो महीने बाद आतंकियों ने एलओसी पर फिर से लॉन्चिंग पैड तैयार कर लिए हैं। 

खुफिया रिपोर्टों के अनुसार, एलओसी  के पार 5-6 किलोमीटर के क्षेत्र में आतंकवादियों ने लगभग 45 लॉन्चपैड बना लिए हैं। इन आतंकियों को पाकिस्तानी सेना द्वारा बड़े पैमाने पर संरक्षण दिया जा रहा है। 

इतनी ऊंचाई पर आतंकियों को घुसपैठ करने और भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने का विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इसी तरह के और हमले की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तानी सेना व आईएसआई ने इन कैंपों को नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से दूर घनी आबादी वाले इलाकों में स्थानांतरित कर दिया था। ताकि भारतीय सुरक्षा बल ऐसी किसी अन्य कार्रवाई में उन्हें नष्ट न कर सकें।

आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सेना को चौकस किया गया है। आतंकी ठंड के समय भारी बर्फबारी के बीच घुसपैठ करने की कोशिश के फिराक में है। ऐसे में सेना और सतर्क हो गई है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*