भारतीय सीमा में घुसी 5 पाकिस्तानी नाव पकड़ी गईं, 26 गिरफ्तार

भारतीय सीमा में घुसी 5 पाकिस्तानी नाव पकड़ी गईं, 26 गिरफ्तारनई दिल्‍ली : कोस्ट गार्ड की टीम ने गुजरात के तट से पांच पाकिस्तानी नौंकाएं पकड़ी हैं। नौकाओं से 26 पाकिस्तानी लोग गिरफ्तार किए गए हैं। कोस्ट गार्ड की टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि पांचों नौकाएं भारतीय सीमा में प्रवेश कर गई थी, जिन्हें चेतावनी के बाद कोस्ट गार्ड ने अपने कब्जे में ले लिया। 

जानकारी के अनुसार कोस्ट गार्ड की इंटरसेप्टर बोट ने इन पांचों नौकाओं को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा था। जिसके बाद तुरंत हरकत में आई कोस्ट गार्ड ने पांचों नौकाओं को घेरे में ले लिया। इसके बाद सभी को तट पर लाया गया। 

नौकाओं की तलाशी में दौरान उनमें 26 लोग सवार मिले। वेशभूषा से सभी मछुआरे लग रहे हैं। शुरूआती पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह रास्ता भटककर भारतीय सीमा में चले आए हैं। हालांक‌ि एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पाकिस्तानी मछुआरों का भारतीय सीमा में आना पहली नजर में संदेह पैदा कर रहा है। 

इसी के चलते कोस्ट गार्ड की टीम उन्हें कोस्ट गार्ड स्टेशन लाकर उनसे पूछताछ कर रही है। हालांकि इस संबंध में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल सकी है। 

बता दें कि सालभर पहले भी गुजरात तट पर कोस्ट गार्ड ने एक पाकिस्तानी नौका को ध्वस्त किया था जो विस्फोटकों के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी। 

 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*