UP में सभी गवर्नमेंट स्कीम से हटेगा समाजवादी वर्ड, 24 घंटे बिजली का ऑर्डर

UP में सभी गवर्नमेंट स्कीम से हटेगा समाजवादी वर्ड, 24 घंटे बिजली का ऑर्डरलखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार रात एक बजे तक मंत्रियों और अफसरों के साथ मीटिंग की। इसमें फैसला लिया गया कि सरकारी योजनाओं के नाम में से ‘समाजवादी’ शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ शब्द जोड़ा जाएगा। इसके अलावा जेवर में एयरपोर्ट और 14 अप्रैल से हर डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स पर 24 घंटे बिजली देने का फैसला भी किया गया है।

– योगी ने मीटिंग में अफसरों से कहा कि 14 अप्रैल से सभी डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स में 24 घंटे बिजली अवलेबल कराई जाए। तहसील और गांव में 18 घंटे बिजली दी जाए।

– अगले 100 दिनों में बिजली के 5 लाख नए कनेक्शन करने के आदेश दिए गए है। इसके अलावा बिजली चोरी रोकने के लिए अफसरों को एक प्रोजेक्ट तैयार करने को कहा गया है।

– ज्यादातर सरकारी योजनाओं की शुरुआत में ‘समाजवादी’ शब्द अखि‍लेश सरकार में जोड़ा गया था। अब योगी सरकार ने इसे हटाने का फैसला लिया है।

– वेस्ट यूपी में पिछले काफी समय से एयरपोर्ट की मांग होती रही है। मीटिंग में जेवर में एयरपोर्ट बनाने पर मंजूरी दे दी गई। जेवर नोएडा के पास है, जो केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का संसदीय क्षेत्र है। यह होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का विधानसभा क्षेत्र भी है।

– योगी ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बचे काम को मई तक पूरा किए जाने के निर्देश भी दिया। सीएम ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कंस्ट्रक्शन पर अमल सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए किया जाए।

– नोएडा-ग्रेटर नोएडा के अहम प्रोजेक्ट्स पर योगी ने कहा, ”इनमें हो रही देरी की वजहों का पता लगाकर उन्हें दूर किया जाए। प्रोजेक्ट्स के पूरे होने में देरी होने से इकोनॉमी पर असर पड़ता है।”

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*