64वें नेशनल अवॉर्डस् की घोषणा,अक्षय और सोनम को मिला अवॉर्ड,देखें विजेताओं की पूरी सूची

64वें नेशनल अवॉर्डस् की घोषणा,अक्षय और सोनम को मिला अवॉर्ड,देखें विजेताओं की पूरी सूचीमुंबई: 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कारों  की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई है। इन पुरस्कारों में सबको पीछे छोड़कर बेस्ट एक्टर का अवार्ड अक्षय कुमार को मिला है। अक्षय कुमार को यह अवार्ड उनकी फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए दिया गया है। जबकि सोनम कपूर की फिल्म ‘नीरजा’ को हिंदी फीचर फिल्म के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है।

इसके अलावा साल 2017 में ‘दंगल’ में नजर आई अभिनेत्री जायरा वसीम को बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। इसके अलावा ‘उत्तर प्रदेश’ को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट के तौर पर चुना गया है वहीं झारखंड के नाम भी एक अवार्ड गया है। ‘झारखंड’ को स्पेशल मेंशन अवार्ड दिया गया है। 

आपको बता दें, 64वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में ज्यूरी की अध्यक्षता प्रियदर्शन ने की। प्रियदर्शन के लिए यह पहला मौका था जब वह इस इस ज्यूरी में शामिल हुए। विजेताओं को अवार्ड तीन मई 2017 को दिए जाएंगे। 

यहां देखें नेशनल फिल्म अवॉर्ड विजेताओं की पूरी लिस्ट-

बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म का अवार्ड ‘धनक’ को मिला है।

बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स का अवार्ड जी. धनंजयान को गया है।

बेस्ट फीचर फिल्म ऑन सोशल इश्यू का अवार्ड ‘पिंक’ को मिला है।

बेस्ट फीचर फिल्म: बेस्ट हिंदी फिल्म ‘नीरजा’, बेस्ट तमिल फिल्म ‘जोकर’, गुजराती फिल्म ‘राजू’, मराठी फिल्म ‘दशकरिया’, कन्नड़ फिल्म ‘रिजर्वेशन’, बंगाली फिल्म ‘बिसर्जन’

बेस्ट एक्टर का अवार्ड ‘रुस्तम’ के लिए अक्षय कुमार को दिया गया है।

बेस्ट किताब का खिताब लता मंगेशकर पर लिखी किताब ‘लता सुर गाथा’ को मिला है।

कृषि सहित सर्वोत्तम पर्यावरण फिल्म ‘The Tiger who crossed the line’ को मिला है।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*