रामदेव ने पीएम को बताया ‘राष्ट्र ऋषि’, मोदी बोले- आपने जिम्मेदारियां बढ़ा दीं

रामदेव ने पीएम को बताया 'राष्ट्र ऋषि', मोदी बोले- आपने जिम्मेदारियां बढ़ा दींहरिद्वार: पीएम मोदी केदरानाथ में पूजा अर्चना के बाद सीधे योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेदिक रिसर्च इंस्टीट्यूट पहुंचे। पीएम मोदी ने हरिद्वार में योगगुरु रामदेव के इंस्टीट्यूट का उद्घाटन किया। हरिद्वार में पीएम मोदी का सम्मान करते हुए योगगुरु रामदेव ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पीएम के तौर पर देश का गौरव बढ़ाया है। मोदी देश को वरदान के रूप में मिले हैं। उनका राष्ट्र ऋषि के रूप में सम्मान होना चाहिए।

बाबा रामदेव ने साथ ही कहा कि देश में अमीर-गरीब, छोटा-बड़ा, पिछड़ा-दलित, यहां की 125 करोड़ आबादी को मोदी जी में अपना स्वरूप देखता है। रामदेव ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम ने भारत को विश्व गुरु का दर्जा दिलाया है। मोदी में विश्व का नेतृत्व करने का सामर्थ्य है। जो भी मोदी जी कर रहे हैं उसमें एक आहुति मेरी भी होगी। योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पीएम मोदी का सम्मान करते हुए उन्हें उनकी एक तस्वीर भी भेंट की। 

बाबा ने इस तरह सम्मान देकर मुझे सरप्राइज दे दिया

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि केदारनाथ जाकर बाबा के दर्शन करने का सोभाग्य मिला और वहां से आप सबके बीच आने और आशीर्वाद पाने का मौका मिला। बाबा ने इस तरह सम्मान देकर मुझे सरप्राइज दे दिया।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरा लालन-पालन किया, शिक्षा दी, उनसे मैं भली-भांति जानता हूं कि आपको जो भी सम्मान मिलता है, उसके पीछे लोगों की अपेक्षाएं होती हैं। ऋषि का सम्मान देकर देकर उन्होंने मेरी जिम्मेदारियां बढ़ा दी। मुझे भारत के लोगों के आशीर्वाद पर पूरा भरोसा है, वे ही मेरी ऊर्जा के स्रोत हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि योग एक ऐसा विज्ञान है जो आत्मा की चेतना के लिए जरूरी है, बाबा रामदेव ने योग को आंदोलन बना दिया और दुनिया में योग के प्रति जिज्ञासा पैदा की। उन्होंने कहा कि योग भारत के ऋषि-मुनियों की परंपरा रही है। बाबा रामदेव ने योग को आंदोलन बनाया। विश्व भर में लोग आज योग की बात करते हैं।

गौरतलब है कि राज्य में सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य में भाजपा को विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम के तौर पर शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*