2 करोड़ ‘लेन-देन’ मामला कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल को दी चुुनाव लडऩे की चुनौती, CBI में दर्ज कराएंगे FIR

2 करोड़ 'लेन-देन' मामला कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल को दी चुुनाव लडऩे की चुनौती, CBI में दर्ज कराएंगे FIRनईदिल्ली: दिल्ली मंत्रिमंडल से हटाए गए कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद अब उन्हें करावल नगर या नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर जीतने की चुनौती दी है। 

मिश्रा ने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर यह चुनौती दी। उन्होंने यह पत्र संवाददातओं के समक्ष पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा है कि वह उनके खिलाफ सीबीआई के समक्ष एफआईआर दर्ज कराने जा रहे हैं। उनका मन बहुत भारी है लेकिन चुप रहना भी असंभव है। 

मिश्रा ने इसे अपने जीवन का सबसे बड़ा युद्ध करार देते हुए केजरीवाल से जीत के लिए आशीर्वाद मांगने के साथ-साथ ऐसा करने के लिए माफी भी मांगी है। 

मिश्रा ने मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि आपने और चार पांच साथियों ने मिलकर देश का भरोसा तोड़ा है। उन्होंने लिखा है, ‘भ्रष्टाचार से लडऩा, सच के लिए अडऩा आपसे ही सीखा था। जिस गुरु से धनुषवाण चलाना सीखा था आज उसी पर तीर चलाने हैं। मन बहुत भारी है पर चुप रहना असंभव है।’

पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने केजरीवाल को चुनौती दी है कि अगर उनमें थोड़ी सी भी नैतिकता बची है और अपने ऊपर थोड़ा सा भी भरोसा है तो वह दिल्ली से एक बार फिर चुनाव लडऩे की चुनौती स्वीकार करें। 

उन्होंने कहा है कि वह करावल नगर सीट से इस्तीफा देने को तैयार हैं और केजरीवाल इस सीट से या अपनी नयी दिल्ली सीट से जिसे भी वह चुनना चाहें चुनाव मैदान में उतरें। उन्हें यदि कुर्सी का डर है तो वह बिना इस्तीफा दिये करावल नगर सीट से ही चुनाव लड़ लें। 

मिश्रा ने कहा है कि उन्होंने यदि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को पत्र न लिखा होता तो केजरीवाल उन्हें आनन-फानन में मंत्रिमंडल से नहीं हटाते। उनके अनुसार मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के कुछ सदस्यों से खुद यह बात कही है। 

उन्होंने लिखा है, ‘ आपने छल-कपट, भ्रष्टाचार का चक्रब्यूह बनाया है, मैं उसे तोडऩे निकला हूं। एकदम अकेला। इस चक्रव्यूह में आप मुझे घेरोगे, हमला करोगे, अपयश फैलाओगे, मुझे झूठा साबित करोगे या तो मैं आपके चक्रव्यूह को तोड़कर विजय हासिल करूंगा या फिर अभिमन्यु की तरह मार दिया जाउंगा, मुझे दोनों स्वीकार है। ‘

मिश्रा ने केजरीवाल से कहा कि आज आप विधानसभा में अपनी बेगुनाही साबित करने की कोशिश करोगे। अपने ही विधायकों से तालियां बजवाओगे, खुद ही मुजरिम, खुद ही जज और खुद ही गवाह बनोगे। अपने लिए ‘तालियों और मेरे लिये गालियों’ के बीच यह ध्यान रखियेगा कि मैं आपकी हर चाल को समझता हूं। एक एक कदम फूंक-फूंककर रख रहा हूं। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कुछ देखा है और जो कुछ जानते हैं वह सब सीबीआई को बतायेंगे। बाद में संवाददाताओं के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल उनके गुरु रहे हैं इसलिए वह उनसे माफी और आशीर्वाद दोनों मांग रहे हैं। 

केजरीवाल जो पहले करते थे वही वह कर रहे हैं। मिश्रा ने केजरीवाल पर अपने ही एक मंत्री सतेन्द्र जैन से दो करोड़ रुपये की राशि नकद लेने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि जैन दिल्ली के छतरपुर इलाके में केजरीवाल के साढू के लिए सात एकड़ जमीन की डील 50 करोड़ रुपये में करायी तथा लोक निर्माण विभाग के दस करोड़ रुपये के जाली बिल सही करवाये। 

उनका कहना है कि देश विदेश से कई लोगों ने उन्हें फोन करके बताया है कि पार्टी के चार पांच वरिष्ठ लोगों ने पंजाब चुनाव में शराब, धन और लड़कियों का इस्तेमाल किया है। दिल्ली नगर निगमों के चुनाव में भी टिकटों के लिए पैसे का लेनदेन हुआ है। 

Bureau Report 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*