मिलावट नहीं ये है नकली का खेल, आर्टिफिशियल एग के बाद अब खुलेआम बिक रहे प्लास्टिक के चावल

मिलावट नहीं ये है नकली का खेल, आर्टिफिशियल एग के बाद अब खुलेआम बिक रहे प्लास्टिक के चावलहल्द्वानी: खाने-पीने की चीजाें में मिलावट की खबरों के बीच एक खबर ने हर किसी को चौंका दिया है। उत्तराखंड के हल्द्वानी से आर्इ खबर के मुताबिक यहां पर बाजार में खुलेआम प्लास्टिक के चावल बेचे जा रहे हैं। 

एक परिवार ने दुकान से चावल खरीदे थे। जब उन्होंने इन चावलों को टेस्ट किया तो उन्हें इसके स्वाद में कुछ फर्क लगा। ये मामला उस वक्त सामने आया जब एक बच्चे का प्लास्टिक के चावल से बनी बाॅल से खेलने का वीडियो वायरल हुआ। 

जिला मजिस्ट्रेट के. के. मिश्रा ने कहा कि एक टीम का गठन किया गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग और नगर निगम के अधिकारी मिलकर छापे मारेंगे आैर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इससे पहले, कोलकाता में आर्टिफिशियल एग का मामला प्रकाश में आ चुका है। जिसमें एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करार्इ है। महिला ने जब इस आर्टिफिशियल एग को तोड़ा तो उसे पता चला कि ये एग नहीं है बल्कि आर्टिफिशियल एग है। 

हम आपको बता दें कि कोलकाता में बड़े पैमाने पर प्लास्टिक से आर्टिफिशियल एग बनाने का धंधा फल-फूल रहा है। इस मामले में कोलकाता नगरनिगम ने जांच के आदेश दिए हैं। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*